ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Notice to AAP: केजरीवाल को थमाया 164 करोड़ की वसूली का नोटिस, 10 दिन में करना होगा भुगतान

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को करीब 164 करोड़ की वसूली का नोटिस भेजा गया है। यह नोटिस दिल्ली सरकार के निदेशालय सूचना एवं प्रचार (DIP) ने भेजा है। नोटिस में साफ कहा गया है कि आम आदमी पार्टी (AAP) अनिवार्य रुप से 10 दिन के अंदर इस रकम को अदा करे।


आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होने सरकारी विज्ञापनों की आड़ में अपनी पार्टी ( AAP) का राजनैतिक प्रचार किया है। इस मामले में एक माह पहले भी दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने लिखा था। उन्होने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए खर्च किये गये 97 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था।

यह भी पढेंः Blast in Gas Cylender: गैस सिलेंडर फटने से छह सदस्यीय परिवार जिंदा जला, मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल


निदेशालय सूचना एवं प्रचार, दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक आप संयोजक ने सरकारी विज्ञापन की आड़ में आम आदमी पार्टी को राजनीतिक प्रचार किया। इससे उन्होंने सरकारी धन का दुरुपयोग अपनी पार्टी के लिए किया। इसलिए इस प्रचार के लिए पार्टी की ओर से करते निदेशालय प्रचार एवं प्रसारण को भुगतान किया जाना चाहिए।


इस मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से कोई सफाई नहीं दी गयी है। इस मामले में AAP संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को कोई जबाव नहीं बन रहा है। इसका कारण यह है कि यह नोटिस उनकी ही सरकार के अंतर्गत आने वाले विभाग ने जारी किया है। इसी विभाग के सहारे वह हर समय मीडिया की सुर्खियां में रहते हैं, लेकिन अब सरकार की उपलब्धियों की बजाय अपनी पार्टी का प्रचार करना अब भारी पड़ रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button