ट्रेंडिंग

हमासऔर इजरायल युद्ध में इजरायल सीमा पर नियंत्रण का बड़ा दावा ,गाजा पट्टी में हमास आतंकियोंके 1500 शव मिले !

Isreal- Hamas War: आतंकी समूह हमास और इजरायल के बीच जारी युद्ध में किसका पालरा अभी भारी है इसके बारे में निश्चित तौर पर अभी कुछ भी नही कहा जा सकता ।दोनो तरफ से भीषण गोलाबारी जारी है और रॉकेट भी छोड़े जा रहे है। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर ये आ रही है कि इजरायल ने दावा किया है कि युद्ध के आज चिट्ठे दिन उसने सीमा पर पूर्ण नियंत्रण पा लिया है ।अब कोई भी हंस आतंकी इजरायल में घुस नही सकता ।हालाकि हमास की तरफ से भयंकर लड़ाई जारी है ।इजरायल ने यह भी दावा किया है कि गाजा में हमास के 15 सौ आतंकियों के शव मिले हैं । जानकर कह रहे हैं कि इजरायल का यह दावा अगर सही है तो गाजा में मरने वालों को संख्या इस संख्या से कई गुना ज्यादा होने की संभावना है ।

Read More: Latest Hindi News Today | Hindi Samachar Today
बता दें कि आज चौथे दिन तल हमास और इजरायल के युद्ध में इजरायल के हजार से ज्यादा नागरिक मारे गए है ।उधर हमास के भी करीब 8 सौ लोग मारे जानी की बात कही जा रही है ।मरने वालों में बड़ी संख्या बच्चे और महिलाओं के हैं ।
खबर के मुताबिक इजरौली सेना ने देश के दक्षिण हिस्से में नियंत्रण पा लिया है ।इजरायली सेना ने कहा है कि आज युद्ध के चौथे दिन सीमा पर पूरा नियंत्रण पा लिया गया है ।देर रात से हमास का कोई भी आतंकी इजरायल की सीमा में प्रवेश नही किया है ।लेकिन हमास को तरफ से हमला जारी है ।लेकिन यह सच है कि अब हमास भीतर नही आ सकता ।वह घुसपैठ नही कर सकता ।

Also Read: Latest Hindi News Today Sports | Sports Samachar Today
एक दूसरी खबर ये भी आ रही है कि इजरायल ने चारो तरफ से हम को घेर लिया है ।इजरायल ने गाजा पट्टी में खाने ,पीने की आरती लाइन काट दी है ।इसके साथ ही बिजली लाइन भी बंद है ।लोगों की परेशानी अब और भी ज्यादा बढ़ सकती है ।इजरायल के इस एक्शन से गाजा में रहने वाले सभी लोगों की मुश्किलें तो बढ़ हो गई है ।हमास अब काफी परेशान हो गया है ।
एक खबर यह भी आ रही है कि हमास के कई नेता अब इजरायल से संघर्ष विराम करने को भी कहा है ।सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि हमास के कई नेता चाहते हैं कि इजरायल के साथ अब संघर्ष विराम हो जाए ।हमास की परेशानी यह है कि वह चारो तरफ से घिर चुका है और अब अपनी जान बचाने के लिए ही हमला कर रहा है ताकि इस युद्ध से अलग हो जाए ।लेकिन इजरायल अभी कोई भी समझौता करने को तैयार नहीं है ।

Read Here : Latest Bollywood News | Bollywood Samachar Today
सबसे चौकाने वाली बात यह है कि इजरायल ने अपने तीन सौ सैनिकों को युद्ध मैदान में उतार दिया है ।ये सभी सैनिक गाजा पर भी नियंत्रण कर रहे है और युद्ध भी लड़ रहे हैं । हमास पूरी तरह से घिरा हुआ है ।उधर अमेरिका ने भी कहा है कि किसी भी आतंकी हमला को बर्दास्त नही किया सकता ।बता दें कि हम के हमले में कई विदेशी नागरिक भी मारे गए हैं ।करीब दर्जन। है देशों के 50 से ज्यादा नागरिक मारे गए है और 80 से से ज्यादा विदेशी नागरिक हमास के बंधक में हैं ।अब हमास इन बढ़े के जरिए भी युद्ध विराम की बात कर रहा है ।हमास ने यह भी का है कि कोई भी देश इस युद्ध में शामिल न हो ।अगर कही और से हमला होता है तो सभी बंधकों को मार दिया जायेगा ।
जाहिर है हम अब पूरी तरह परेशान हो चुका है ।अब देखना है की हमास आगे क्या कुछ कार्य है ।इसके बाद इजरायल की अगली रणनीति क्या होती है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button