ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहिमाचल प्रदेश

हिमाचल के कुल्लू में एक के बाद एक ताश के पत्तों की तरह ढह गई 4 इमारतें

Himachal Rain: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में 3 से 4 बहुमंजिला बिल्डिंग तहस नहस हो गई। इनमें अब तक किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना सामने नहीं आई है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से एक बड़ी खबर सामने आई हैं जहां बारिश का कहर अभी भी जारी है। बता दें प्रदेश के कुल्लू जिले में बारिश के कारण एक 4 मंजिला इमारत सहित महज 3 भवन ताश के पत्ते की तरह बिखर गए । हालांकि अभी तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जो जमकर वायरल हो रहा हैं बताया जा रहा है कि प्रशासन ने इन बिल्डिंग को पहले ही खाली करवा दिया था। आनी बस स्टैंड में 2 से 3 बिल्डिंग पर अभी भी खतरा बना हुआ है।

मौके पर मौजूद लोगों ने बनाया वीडियो

आपको बता दें यह वीडियो कुल्लू के आनी बस स्टैंड का बताया जा रहा है। जहां इमारतों के पीछे से लैंडस्लाइड हो रहा था। इसे देखते हुए पहले ही इन इमारतों को खाली करवा दिया गया था। 24 अगस्त यानि आज गुरुवार को देखते ही देखते 4 मंजिला घर पूरी तरह से जमीदोंज हो गई। मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। जिस शख्स ने वीडियो बनाई है उसे जानकारी दी कि बिल्डिंग के ऊपर लोग हैं। इस दौरान अफरा तफरी मचती हुई भी देखने को भी मिल रही है।

4 buildings collapsed in himachal pradesh

पहले ही खाली करवा दिए थे भवन

मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें जो इमारते गिरी हैं उनमें से एक बिल्डिंग में पहले कांगड़ा को-ऑपरेटिव बैंक और दूसरी भवन में SBI बैंक भी चल रहा था। इन्हें जुलाई महीने के भारी बरसात के बाद प्रशासन ने खतरे को देखते हुए पहले ही खाली करवा दिया गया था। हिमाचल (Himachal) में इस बार बारिश नें भारी तबाही मचाई है। इसी तरह की तस्वीरें प्रदेश के और इलाकों सें भी सामने आ रही है। शिमला में भी इस तरह की घटनाएं देखी जा चुकी हैं।

एक दिन में 11 लोगों की मौत

प्रदेश में एक बार फिर बारिश अपना कहर बरपा रही है। बारिश के चलते पिछले 24 घंटे में 2 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई। मंडी जिले में बादल फटने की 2 घटनाएं हुईं। भारी बारिश के बाद चंडीगढ़-शिमला, चंडीगढ़-मनाली फोरलेन सहित 700 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं। सोलन जिले के शकाल गांव में कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button