न्यूज़बड़ी खबर

केजरीवाल सरकार की शिक्षा के क्षेत्र में एक नई इबारत, सरकारी स्कूल के कई नए भवन का शुभारंभ

Delhi news : शिक्षा के क्षेत्र में एक नई इबारत लिखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने रोहिणी सेक्टर 5 में सरकारी स्कूल के नए भवन का शुभारंभ कर इसे स्थानीय निवासियों को समर्पित किया. दरअसल सोमवार को दिल्ली के रोहिणी इलाके में दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी पहुंची और उन्होंने सरकारी स्कूल के नए भवन का औचारिक रूप से उद्घाटन किया. इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने दिल्ली सरकार की तमाम उपलब्धियों को भी स्थानीय निवासियों के समक्ष प्रस्तुत कर अपनी पीठ थपथपाई. शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और ये उसी दिशा में किया गया एक प्रयास हैं.


दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को नित नए विकास की सौगात देने का काम कर रही है. विशेषतौर पर केजरीवाल सरकार शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए शिक्षा के क्षेत्र में नई इबारत लिख रही है. इसी फेहरिस्त में सोमवार को दिल्ली सरकार ने स्कूली छात्रों को नई सौगात देते हुए रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रोहिणी सेक्टर 5 में नए स्कूल भवन का शुभारंभ कर इसे स्थानीय जनता को समर्पित किया. इस अवसर पर दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुई. शिक्षा मंत्री आतिशी ने रिबन काट कर आधिकारिक तौर पर इसका उद्घाटन किया. साथ ही इस मौके पर स्थानीय विधायक महेंद्र गोयल और शिक्षा विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित हुए. इस दौरान स्कूली छात्रों ने भी अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया.
इस मौके पर आप विधायक महेंद्र गोयल ने दिल्ली सरकार के इन प्रयासों की जमकर सराहना की, और कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों के लिए नए नए विकास कार्यों में जुटी हुई है. शिक्षा मंत्री आतिशी ने नए स्कूल भवन के शुभारंभ पर स्थानीय निवासियों और छात्रों को बधाई को पात्र बताया. इस मौके पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में मजदूर और मजबूर वर्ग के लोग पढ़ने जाते हैं, ऐसे में केजरीवाल सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों को लगातार बेहतर बनाने की ओर अग्रसर है. आतिशी ने कहा कि यदि भारत को दुनिया में शीर्ष स्थान पर लाना है तो शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाना होगा और दिल्ली सरकार उसी दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चे रोजगार देने के लिए शिक्षा दे रही है.

Read Also: दिल्ली में नाबालिग लड़की का मर्डर का आरोपी, साहिल बुलंदशहर से गिरफ्तार

गौरतलब है कि रोहिणी सेक्टर 5 स्थित इस सरकारी स्कूल का यह नया भवन आधुनिक सुविधाओं से लैस है, जहाँ आधुनिक लैब से लेकर लाइब्रेरी और बच्चों के लिए नए कमरे बनाए गए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति लाने का काम किया हैं, और सरकारी स्कूलों की बुनियादी सुविधाओं को लगातार बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं. उसी दिशा में काम करते हुए रोहिणी क्षेत्र के लोगो को स्कूल के इस नए भवन कि सौगात दी हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button