उत्तराखंडन्यूज़

‘शिवभक्त’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे ‘देवभूमि’,  कैलाश दर्शन कर रच डाला इतिहास!

PM Modi In Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)….वो प्रधानमंत्री (Prime Minister) जो भोले के भक्त हैं। जो महादेव की भक्ति में सरोबार हो जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को जब भी मौका मिलता है, तो महादेव के धाम में जरूर जाते हैं। ‘देवों के देव’ महादेव का आशीर्वाद लेते हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरूवार को देवभूमि उत्तराखंड (PM Modi In Uttarakhand) पहुंचे….वो भूमि जहां देव बसते हैं। जहां पर स्वर्ग से हवा आती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार सुबह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ (Pithogarh) पहुंचे। जहां पर उन्होंने आदि कैलाश के दर्शन किए और पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। बता दें कि यह जोलिंगकोंग इलाका है। यहां से 20 किलोमीटर की दूरी के बाद चीन की सीमा शुरू हो जाती है। यानी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन से सिर्फ बीस किलोमीटर की दूरी पर मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहादुरी दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) यहां पर पहुंचने वाले  पहने प्रधानमंत्री हैं। नरेंद्र मोदी उत्तराखंड से लगी भारत-चीन सीमा पर आदि कैलाश पर्वत के दर्शन किए।

Read More: Latest Hindi News Today Live | Hindi Samachar aaj ki
हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) देवभूमि  उत्तराखंड पहुंचे.. तो देवभूमिवासियों को प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi) से काफी उम्मीदें थी। औऱ प्रधानमंत्री (Prime Minister Narendra Modi)उम्मीदों पर पूरी तरीके से खरे भी उतरे। पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पिथौरागढ़ को 4200 करोड़ रुपए की सौगात दी। पीएम ने 4200 करोड़ की  विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन किया। ।  भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरी की पुष्टि की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi)14 हजार फीट ऊपर बसे गुंजी गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने  (Prime Minister Narendra Modi) कैलाश दर्शन के बाद उत्तराखंड में धारचूला से 70 किमी दूर और 14000 फीट ऊपर बसे गुंजी गांव पहुंचे। जहां पर उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की। बता दें कि यह गांव अगले दो साल में बड़े धर्म नगर शिव धाम के रूप में विकसित हो जाएगा।

Also Read: Latest Political News | Political Samachar Today

आपका बता दें कि कैलाश व्यू प्वाइंट (Kailash View Point), ओम पर्वत और आदि कैलाश के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं का धारचूला के बाद यही सबसे बड़ा और अहम पड़ाव होगा। यहां पर यात्रियों के लिए ठहरने की समुचित व्यवस्था की जाएगी।बता दें कि भारतीय टेलीकॉम कंपनियों का नेटवर्क भी मिलेगा। साथ ही गांव में होम स्टे भी बढ़ाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पार्वती कुंड में पूजा-अर्चना की। आपको बता दें कि यहां से 20 किलोमीटर दूरी से चीन की सीमा शुरू होती है। नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं,  जिन्होंने उत्तराखंड से लगी भारत-चीन सीमा पर आदि कैलाश पर्वत के दर्शन किए।हिंदुस्तान वो देश है, जहां पर कैलाश पर्वत में लोगों की आस्था बसती है। अब भगवान भोलेनाथ के प्रति भक्ति और श्रद्धा से भरपूर कैलाश पर्वत के दर्शन अब हिंदुस्तान से ही संभव हो पाएंगे।

Read More: Latest Bollywood News | Bollywood Ki Samachar

दरअसल आपको बता दें कि जागेश्वर धाम 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इसमें 224 पत्थर के मंदिर हैं। दोपहर 2:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमोदी पिथौरागढ़ पहुंचे। जहां पर पीएम मोदी ने  ग्रामीण विकास, सड़क, बिजली, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य, और आपदा प्रबंधन जैसे क्षेत्रों से जुड़ी 4200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन औऱ शिलान्यास किया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजिट से यहां पर यात्रियों का आना जाना बढ़ेगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Puskar Singh Dhami) ने PM मोदी (Narendra Modi) के दौरे के बारे में जानकारी दी। पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से कुमाऊं मंडल में टूरिज्म जरूर बढ़ेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button