न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Latest Bollywood News Kiran Rao: आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव ने कहा, शादी से महिलाओं का घुट जाता है दम

Aamir Khan's ex-wife Kiran Rao said, marriage suffocates women.

Latest Bollywood News Kiran Rao: आमिर खान की पूर्व पत्नी किरण राव ने कहा, शादी से महिलाओं का घुट जाता है दम। आमिर खान की पूर्व पत्नी और फिल्म निर्माता, किरण राव, जो वर्तमान में अपने हालिया निर्देशित ‘लापता लेडीज’ की महत्वपूर्ण सफलता का आनंद ले रही हैं। उन्होंने बताया है कि, कैसे शादी के बाद महिलाओं पर घर चलाने और परिवार को बनाए रखने सहित कई जिम्मेदारियों का बोझ आ जाता है।

Also Read : Latest Bollywood News | News Watch India

किरण और आमिर ने 2005 में शादी की और 2021 में अलग हो गए। किरण ने खुलासा किया कि, उन्हें तलाक लेने से “डर” नहीं लगा क्योंकि वह जानती थीं कि उन्हें अपनी जगह की जरूरत है।

उन्होंने शेयर किया, “शादी से पहले आमिर और मैं करीब 1 साल तक साथ रहे और ईमानदारी से कहूं तो, अपने माता-पिता की वजह से हमने ऐसा किया। उस वक्त भी, हम जानते थे कि यह एक महान संस्थान है यदि आप उस संस्थान में एक व्यक्ति के साथ-साथ एक जोड़े के रूप में भी काम कर सकते हैं।”

Also Read : Latest Bollywood News | News Watch India

किरण ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि जिस चीज के बारे में हम पर्याप्त बात नहीं करते हैं, वह यह है कि शादी किस तरह खासकर महिलाओं को दबा देती है… महिला पर घर चलाने, परिवार को एक साथ रखने की बहुत अधिक जिम्मेदारी होती है… मैंने अपना अच्छा समय बिताया, इसलिए मुझे इसकी कोई चिंता नहीं थी। बात यह है कि, मैं और आमिर काफी मजबूत थे और हमारे बीच काफी मजबूत रिश्ता बना हुआ है। हम एक-दूसरे से बहुत जुड़े हुए हैं, हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और एक-दूसरे से प्यार करते हैं, इसलिए यह नहीं बदला है और इसलिए मैं चिंतित नहीं थी। मुझे पता था कि मुझे अपनी जगह चाहिए। मैं स्वतंत्र रूप से जीना चाहती थी और मुझे खुद को विकसित करने के लिए इसकी आवश्यकता थी। मुझे लगा कि यह मेरे अपने विकास के लिए है और आमिर ने भी इसे स्वीकार किया और इसका समर्थन किया… इसलिए मुझे तलाक का डर नहीं था।’

आमिर ने किरण को डेट करने से पहले रीना दत्ता से शादी की थी। आमिर और रीना ने लगान की रिलीज़ के एक साल बाद 2002 में अपनी शादी को खत्म किया था। दिलचस्प बात यह है कि, किरण ने लगान में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था, जिससे कई लोगों को आश्चर्य हुआ कि क्या यह आमिर के साथ उनका रोमांटिक रिश्ता था जिसके परिणामस्वरूप रीना के साथ उनका तलाक हुआ। हालाँकि, किरण ने हाल ही में खुलासा किया कि ऐसा नहीं था।

किरण ने बताया कि, “बहुत से लोग सोचते हैं कि मैं और आमिर फिल्म ‘लगान’ से जुड़े हुए थे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं था। मैं और आमिर एक साथ स्वदेस के दौरान हुए, उस वक्त वह मंगल पांडे की शूटिंग करने जा रहे थे। हमने कोक के लिए आशुतोष गोवारिकर के साथ कुछ विज्ञापनों की शूटिंग की थी और यहीं पर आमिर और मैं फिर से जुड़े। यह लगान के तीन-चार साल बाद की बात है। दरअसल, लगान पर मैंने उनसे मुश्किल से ही बात की थी। मैं वास्तव में लगान के दौरान किसी और को देख रहा था। जब आमिर और मैंने 2004 में बाहर जाना शुरू किया, तो सभी ने सोचा कि यह तब शुरू हुआ जब हम लगान की शूटिंग कर रहे थे और इसके कारण तलाक हुआ, जो कि सच नहीं था।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button