Sliderखेलराजनीतिराज्य-शहर

Cricketers in Politic’s: यूसुफ पठान के बाद एक और दिग्गज खिलाड़ी की होगी राजनीति में एंट्री!

Cricketer mohammed shami entry in politic's | Cricketer in politic's

Mohammad Shami join Politics: यूसुफ पठान के बाद अब एक और खिलाड़ी राजनीति में एंट्री लेने जा रहा है। जी हां, बता दें कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ मोहम्मद शमी(Mohammad Shami)… वो गेंदबाज जिसकी स्विंग के आगे बड़े बड़े बैटर्स लाचार हो जाते हैं। जो टीम इंडिया के पेस अटैक के सबसे बड़े हथियारों में से एक हैं। वो मोहम्मद शमी क्या अब नए रोल में आपको दिख सकते हैं।क्या अब आपको क्रिकेट मैदान के साथ साथ शमी चुनावी मैदान में भी एक बड़े मैच की तैयारी कर रहे हैं?

ये सभी सवाल उठे हैं.. उन अटकलों की वजह से जिनके मुताबिक मोहम्मद शमी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक BJP ने मोहम्मद शमी को पश्चिम बंगाल से आगामी लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का प्रस्ताव दिया है और बीजेपी शमी को बंगाल की बसीरहाट सीट से चुनाव लड़ा सकती है।हालांकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

भारतीय जनता पार्टी का आलाकमान मोहम्मद शमी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेज चुका है। माना जा रहा है कि दोनों के बीच में चर्चा सकारात्मक रही है। बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल चोटिल हैं और वह क्रिकेट से दूर हैं। हाल ही में शमी की लंदन में सर्जरी भी की गई..जिससे अभी उनकी रिकवरी जारी है। शमी ने खुद अपनी सर्जरी के बाद की तस्वीरें शेयर की थी.. अब ये भी समझिए कि शमी को बंगाल से ही टिकट देने की बात क्यों की जा रही है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले शमी घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं।  शमी के भाई भी पश्चिम बंगाल से रणजी में खेलते हैं। यही वजह है कि बंगाल से ही उनको टिकट देने की अटकलें जारी हैं। मोहम्मद शमी 2023 वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। वर्ल्ड कप में शमी के प्रदर्शन ने सबका दिल जीता था.. जब उन्होंने सिर्फ सात मैचों में 24 विकेट लिए थे और भारत के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे थे.. हाल ही में शमी को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया। और अपनी सर्जरी की वजह से वो आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं।

लेकिन क्रिकेट के साथ साथ और बीसीसीआई के CONTRACTED प्लेयर होने के बाद शमी ये चुनाव लड़ेंगे.. इस पर भी सवाल है..  जिस सीट से शमी को चुनाव लड़ने की अटकलें चल रही है ये वही सीट है जो जो संदेशखाली हिंसा के बाद लगातार सुर्खियों में हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

अगर शमी का चुनाव लड़ने का फैसला फाइनल होता है तो ये पहली बार नहीं होगा  जब बंगाल के क्रिकेटर राजनीति में शामिल होंगे।शमी से पहले, उनके एक समय बंगाल टीम के साथी मनोज तिवारी भी राजनीति में एंट्री ले चुके हैं।

बहरहाल, अब देखना ये दिलचस्प होगा कि मोहम्मद शमी राजनीति में एंट्री लेते हैं या नहीं…. क्या मोहम्मद शमी भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ते हैं…..क्योंकि यूसूफ पठान ने भी राजनीति में एंट्री ले ली है। हालांकि अभी तक मोहम्मद शमी को लेकर कोई भी अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button