Sliderखेलन्यूज़

INdvsENG crikcet 5th test highlights:अश्विन ने शेयर की वो कहानी, जिसे सुन हर किसी की आंखों में आ जाएंगे आंसू!

INdvsENG crikcet 5th test highlights | cricket News highlights

INd vs ENG crikcet 5th test highlights: धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में सम्मान हासिल करते ये हैं टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन, अश्विन जिनके लिए धर्मशाला टेस्ट बेहद खास था। अश्विन ने अपने करियर के 100 टेस्ट खेले और इस मौके पर जब बीसीसीआई ने उन्हें सम्मानित किया तब उनका परिवार उनके साथ था। पत्नी और बच्चियों के साथ अश्विन ने ये सम्मान ग्रहण कि।

दरअसल आपको बता दें कि अश्विन के लिए ये लम्हा खास था। तो इस खास लम्हे से पहले उन्होंने पिछले कुछ दिनों में जो हुआ उसकी बेहद इमोशनल कहानी शेयर की और ये कहानी थी 500 वां विकेट लेकर इतिहास रचने के बाद अचानक टीम को छोड़कर घर जाने की।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

ऑफ स्पिनर अश्विन टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़कर अपने घर चेन्नई चले गए थे। जहां पर उनकी मां एक अस्पताल में भर्ती थीं। टीम और फैन्स लगातार उनकी मां के लिए दुआ कर रहे थे.. लेकिन तभी अचानक 1 दिन के बाद अश्विन दोबारा टीम से जुड़ गए थे.. लेकिन ऐसा क्या हुआ था कि अश्विन ने दोबारा टीम का साथ दिया।

उन्होंने कहा कि जब वो जब हॉस्पिटल में पहुंचे तो उनकी मां बेहोश थीं। लेकिन जैसे ही वो होश में आईं उन्होंने मुझसे जो सवाल किया उससे वो चौंक गए। मेरी मां ने पूछा तुम यहां क्यो आए हैं.. और बाद में जब वो थोड़ा और बेहतर फील करने लगी तब उन्होंने मुझलसे कहा कि टेस्ट मैच चल रहा है. तुम्हें वापिस जाना चाहिए

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

अश्विन के मुताबिक ये उनके लिए बेहद मुश्किल पल था.. मां को आईसीयू में देख वो परेशान थे लेकिन मां के कहने पर वो वापिस टीम के साथ जुड़े। राजकोट टेस्ट में खेले जा रहे टेस्ट के दौरान अश्विन ने 500 विकेट का कारनामा पूरा किया था और भारतीय इतिहास के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बने थे.. लेकिन उसके कुछ ही घंटों बाद ऐलान किया गया कि अश्विन पारिवारिक इमरजेंसी के लिए चेन्नई जा रहे हैं। लेकिन मैच के चौथे दिन ही अश्विन वापिस लौट आए थे।

इस दौरान बीसीसीआई ने बताया था कि उनकी मां की तबीयत खराब होने की वजह से वो चेन्नई लौटे हैं.. इस पूरे मामले में बीसीसीआई समेत कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनका खूब सपोर्ट किया. इतना ही नहीं राजकोट के रहने वाले साथी अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी अश्विन की काफी मदद की जिसका खुलासा अश्विन की पत्नी ने एक इंटरव्यू में किया

अश्विन के लिए अपनी मां को आईसीयू में देखना बेहद भावुक पल था और जब वो थोड़ी ठीक हुईं तो हमने उनसे फिर से टीम में शामिल होने के लिए कहा. वो जिस तरह के हैं, वो इस तरह के खेल कभी नहीं छोड़ते और अगर वो अपनी टीम के लिए नहीं जीत पाते है तो उसे लिए अपने आप को दोषी मानते। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट धर्मशाला में खेला जा रहा है जो उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट है।

अब तक अश्विन ने टेस्ट मैचों में 23.92 की एवरेज से 507 विकेट लिए हैं . इसके अलावा रवि अश्विन टेस्ट मैचों में 5 बार शतक भी लगा चुके है और अब 100वें टेस्ट में भी उनसे बड़े कारनामे की उम्मीद की जा रही है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button