न्यूज़मनोरंजन

बड़ा झटका! 31 मई तक कर लें Amazon से शापिंग, नही तो पछताएंगे

 Amazon News: अगर आप आनलाइन शापिंग करना चाहते हैं तो बिल्कुल भी देर मत कीजिए नही तो आप पछताते रह जाएंगे। क्योकि ई कॉमर्स कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी के इस ऐलान से लोगों को महंगाई का झटका लगने वाला है। दरअसल दिग्गज कंपनी Amazon ने 31 मई से सेलर फीस को और कमीशन (seller fee commission)  चार्ज को बढ़ाने वाली है। जिसके बाद से आपको शापिंग करना महंगा पड़ेगा। इससे बेहतर कि आप समय रहते यानी की 31 मई के पहले ही  (Online shopping) कर लें।

 बता दें कि कंपनी सेलर फीस कमीशन (seller fee commission)  की कीमतो में तो इजाफा कर ही रही है लेकिन इसी के साथ प्लेटफार्म प्रोडक्ट रिटर्न पॉलिसी (Product Return Policy) यानी कि यदि आप किसी भी सामान को कंपनी से मंगवाते हैं तो किसी कारणवश वापस करते हैं तो  उसमे आपको अलग से चार्ज करना पड़ेगा। क्योकि कंपनी कमाई कमीशन से ही करती है। सेलर्स इसके माध्यम से सामान की सेलिंग करते हैं तभी कंपनी इसके बदले पैसे ले पाती है।

ई-कामर्स कंपनी Amazon ने ये जानकारी ईटी (ET) को  एक मेल से दी है। कंपनी (company) ने मेल में कहा कि हमारे एनुअल प्रोसेस (annual process) के तहत बदलाव किया है। जो 31 मई, 2023 से लागू कर दिया जाएगा।

Read Also: ठगिनी राजनीति का नंगा नाच ,अब बृजभूषण सिंह निकालेंगे रैली !

इन चीजों में होगा इजाफा

अब आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से कपड़े, ब्यूटी, दवाएं किराने का सामान जैसी कई तमाम चीजे जो रोजमर्या में काम आने  वाली होती हैं इनके दामों में बढ़ोत्तरी हो जाएगी। यानी की ये सामान आपके लिए महंगी हो जाएंगी। साथ ही फी रेट कार्ट में भी बदलाव किया जाएगा। दवाओं के लिए 500 रूपए या उससे कम कीमत के लिए प्रोडक्ट पर सेलर की 5.5 इजाफा कर 12  प्रतिशत करने की भी संभावना है। वहीं ब्यूटी प्रोडक्ट (beauty products) यदि कोई 300 से कम का है तो उसमें 8.5 प्रतिशत किया जाएगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button