उत्तर प्रदेशट्रेंडिंग

जम्मू में आतंकियों पर अंतिम ‘प्रहार’ की तैयारी में सेना, 4 जवानों की शहादत का बदला होगा पूरा!

Jammu Terrorist Attack:जम्मू में आतंकियों पर अंतिम ‘प्रहार’  की तैयारी जोरों पर है, ताबड़तोड़ गोलियों से आतंकियों पर वार किया जा रहा है। जिन आतंकियों ने जंगल में पनाह ली है सेना उन्हीं आतंकियों की कब्रगाह बनाने की तैयारी में है। जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों के खिलाफ सेना का बड़ा ऑपरेशन जारी है। आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस संयुक्त अभियान चला रही है।राजौरी में कालाकोट का यही वो बाजीमाल इलाका है..जहां आतंकियों के साथ कल शुरु हुआ एनकाउंटर अभी भी जारी है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Mohammad Shami Latest News । Sports New Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि कालाकोट में बाजीमाल के जंगलों में दो से तीन आतंकी छुपे बैठे हैं।जिन्हें अंजाम तक पहुंचाने के लिए सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया। जिससे बौखलाएं आतंकियों ने सेना और जम्मू कश्मीर पर फायरिंग शुरु कर दी, इसका सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के दो कैप्टन सेमत 4 जवान शहीद हो गए हैं।घायल हुए एक मेजर और जवान को उधमपुर से सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।भारतीय सेना के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान आतंकी भी घायल हुए हैं।आतंकियों और पुलिस के बीच एनकाउंटर लगातार जारी है। आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं.. जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Mohammad Shami Latest News । Sports New Today in Hindi

घाटी में आतंक पर चोट

दरअसल आपको बता दें, 2023 में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। साल 2023 में जम्मू-कश्मीर में 81 आतंकियों को मार गिराया है..इस दौरान 27 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं। साल 2023 में जम्मू के 3 जिलो में 25 आतंकी मारे गए हैं और 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए। दरअसल घाटी में लगातार सख्ती से आतंकी बौखलाए हुए हैं।भारतीय सेना और सुरक्षाबलों की कार्रवाई से घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों के टॉप कमांडर ढेर हो चुके हैं। लिहाजा जम्मू-कश्मीर में बचे खुचे आतंकी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए सेना को निशाना बना रहे है।लेकिन अब इन आतंकियों का अंत बेहद करीब है ।

आतंकी हमले में आगरा का लाल हुआ शहीद

आओ झुकर सलाम करे उनको, जिनके हिस्से मे ये मुकाम आता है, खुसनसीब है वो खून जा देश के काम आता है। जी हां फौजी ही तो है, जो देश के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर देता है, जो बिना किसी स्वार्थ के देश की रक्षा करता है, ना तो सैनिक धूप देखता है और ना ही ठंड, वो चट्टानों की तरह देश की रक्षा करता है। जिस बेटे को वर्दी में देखकर एक पिता फूला नहीं समाता था आज वही बेटा शहीद हो गया है। जी हां आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए हैं। कैप्टन शुभम के शहीद होने की खबर जैसे ही गांव में लगी तो मातम पसर गया। बता दें कि कैप्टन शुभम की शादी की तैयारी हो रही थीं, घर में खुशी का माहौल था….कि तभी शहीद होने की खबर आ गई।

किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ,मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ,मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ,मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ। कैप्टन शुभम, अपनी मां को छोड़ गए…अपने पिता को छोड़ गए अपनी बहनों को छोड़ गए….सिर्फ भारत माता की खातिर। शहीद शुभम की मां बेसुध हैं। साहब पिता को होश नहीं है। बेटे की याद में आंसू रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। परिवार पर ये दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। ऐसे बहादुर सिपाही को News Watch India भी सलाम करता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button