ट्रेंडिंगन्यूज़

Cyclone Update:  इन राज्यों में चक्रवात का तूफानी अलर्ट, आहट से सहमे लोग, मौसम विभाग ने जारी किया तीन दिनों का भारी बारिश का अलर्ट

8 दिसंबर को बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ का रूप ले सकता है. इसका असर पुडुचेरी और तमिलनाडु में पड़ सकती है जिसके वजह से यहां पर भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

नई दिल्ली: दक्षिण भारत में मौसम अपना कहर बरसा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानि 8 दिसंबर को बंगाल की दक्षिण पूर्व खाड़ी के ऊपर गहरा दबाव चक्रवाती तूफान (Cyclone Update) ‘मैंडूस’ का रूप ले सकता है. इसका असर पुडुचेरी और तमिलनाडु में पड़ सकती है जिसके वजह से यहां पर भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश का ऐलान

जिसके चलते आज 8 दिसंबर 2022 को तिरुवरूर जिले के स्कूलों और तंजावुर जिले के स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश करने का ऐलान कर दिया गया है. चक्रवती तूफान (Cyclone Update) के कारण खतरा मंडराने लगा है. अगले 48 घंटे में ये विकराल रूप ले सकता है. राज्य सरकार ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी मशीनरी या सिस्टम को पूरी तरह से तैयार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- Benefits Of Honey For Skin: शहद बनाएगी ठंड में भी आपकी त्वचा चमकदार, रुखेपन का नहीं होंगे शिकार, जानें क्या है हनी के फायदे?

तूफान से बरतें सावधानी

तूफान (Cyclone Update) को खतरे को मद्देनज़र रखते हुए सावधानी बरती जा रही है. राज्य के सभी जिले के कलेक्टरों को तैयार रहने की चेतावनी दी गई है, साथ ही आपदा मोचन बल की टीमें तैनात की गई है.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान (Cyclone Update) के प्रभाव को देखते हुए तमिलनाडु के चेन्नई हल्की बारिश ने भी दस्तक दे दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, 8 दिसंबर की आधी रात के आसपास 70किमी प्रति घंटे की रप्तार से हवा चलने की उम्मीद जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश विस चुनाव परिणाम-2022, बीजेपी को नकारा, जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया !

Singham Again: रोहित शेट्टी ने किया फिल्म को लेकर किया बड़ा ऐलान, लेडी सिंघम के रोल में नज़र आएगीं ये दमदार एक्ट्रेस

भाजपा रामपुर से, तो सपा-रालोद खतौली से जीती, सपा की डिंपल यादव मैनपुरी से 2.88 लाख वोटों से जीतीं

WhatsApp यूजर्स के लिए लेकर आया है बड़ी खुशखबरी, फीचर्स में होने जा रहा बदलाव, Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button