खेल

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को WORLD CUP में पीटा, टॉप 4 से किया बाहर!

Pakistan vs Australia ICC World Cup 2023: विश्व कप में एक ओर भारतीय क्रिकेट टीम दमदार प्रदर्शन कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम खराब प्रदर्शन कर रही है। भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम को अपने 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे की पाकिस्तान की आगे की राह मुश्किल होती हुई नजर आ रही है।

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच में मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया था। जो कि बेहद दिलचस्प रहा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को धो दिया और वर्ल्ड कप में लगातार दो जीत के साथ दमदार वापसी की है। तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम अब संकट में नजर आ रही है क्योंकि पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल की राह थोड़ी सी मुश्किल होती हुई नजर आ रही है।

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

विश्व कप 2023 के 18वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों के अंतराल से हरा दिया। ये मुकाबला  बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जो कि सही साबित नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर  367 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। ओपनर डेविड वॉर्नर ने 163 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो वहीं मिचेल मार्श ने भी 121 रनों की दमदार पारी खेली। हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं चल पाया। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर जबतक क्रीज पर मौजूद थे तब तक ही धुआंधार रन आ रहे थे। एक समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम , ऐसा लग रहा था कंगारू टीम 400 का स्कोर बनाएगी,  रनों का स्कोर आराम से खड़ा कर लेगी। लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज धराशाई होते हुए नजर दिखाई दिए। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए शाहीन अफरीदी ने 5 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं दूसरी ओर हारिस रऊफ ने 8 ओवर में 83 रन देकर 3 विकेट झटके। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 45.3 ओवर में 305 रनों पर ढेर हो गई और मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत लिया। पाकिस्तान की टीम की ओर से इमाम उल हक ने 70 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर अब्दुल्लाह शफीक ने 64 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और मार्कस स्टोइनिस ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 345 रनों का टारगेट चेज किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम धराशाई हो गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने सेम प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरी थी। तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने  कोई बदलाव नहीं किया। पाकिस्तान की टीम 4 में से 2 मैच जीतकर अंक तालिका बदलाव किए थे। अंकतालिका की अगर बात की जाए तो पाकिस्तान की टीम 5वें नंबर पर पहुंच गई है तो वहीं दूसरी ओर  ऑस्ट्रेलिया की टीम 4 में से 2 मैच जीतकर अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है जो कि ये साबित कर रहा है कि ऑस्ट्रेलिया इज बैक।

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर (David Warner), मिचेल मार्श , स्टीव स्मिथ (Steev Smith), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल (Glan Maxwell), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा(Adam Zampa), जोश हेजलवुड।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग 11

अब्दुल शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, साऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उस्मा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button