खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट को राहत, एशियन गेम्स में मिलेगी बिना ट्रायल सीधे एंट्री

Asian Games: भारतीय कुश्ती महासंघ में काफी वक्त से विरोध प्रदर्शन और महिला एथलीट्स से यौन उत्पीड़न जैसे विवाद चले आ रहे हैं. लेकिन इसी बीच पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के लिए खुशखबरी आई है. एशियन गेम्स इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की तदर्थ समिति ने नियमों में कई बड़े बदलाव किए हैं, इन नियमों के तहत स्टार रेसलर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट (asian games) को ट्रायल से राहत दी गई है।

asian games

यानी की अब पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को एशियन गेम्स (asian games) में सीधे एंट्री मिलेगी. भारतीय रेसलिंग की एडहॉक कमिटी ने विनेश फोगाट (53 kg) और बजरंग पूनिया (65kg) को एशियाई खेलों (asian games) में सीधे एंट्री देने का फैसला लिया है। हालांकि यह फैसला राष्ट्रीय मुख्य कोचों की सहमति के बिना लिया गया।

कहां और कब होगा ट्रायल

जानकारी के मुताबिक बता दें भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की एडहॉक समिति ने 22 और 23 जुलाई को केडी जाधव इंडोर स्टेडियम (KD Jadhav Indoor Stadium) में ट्रायल आयोजित कराने का निर्णय लिया है. इसमें विनेश और बजरंग हिस्सा नहीं लेंगे. उनके भारवर्ग में जो खिलाड़ी ट्रायल (trial) जीतेंगे, वह स्टैंडबाय (standby) पर रहेंगे.

Asian Games: विदेश में तैयारी कर रहे खिलाड़ी

asian games

Read : खेल जगत से जुड़ी ताज़ा खबरें | Latest News in Hindi | News Watch India

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और भाजपा सांसद के खिलाफ आंदोलन पर बैठने वाले सभी 6 पहलवान इस समय विदेश में तैयारियों में जुटे हुए हैं. जितेंदर, संगीता, बजरंग किर्गिस्तान में तैयारी कर रहे हैं, विनेश चौथा रैंकिंग टूर्नामेंट खेलने हंगरी गई हैं और साक्षी मलिक (sakshi malik) और सत्यव्रत कादियान अमेरिका (America) में तैयारी कर रहे हैं.

भूषण पर लगाए थे आरोप

बता दें इस साल की शुरुआत में बजरंग, विनेश और साक्षी सहित कुछ और पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों से यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए थे. इसे लेकर इन पहलवानों ने नई दिल्ली (new delhi) में जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था. दिल्ली पुलिस (delhi police) ने इस केस में बृजभूषण के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. इस वक्त भूषण की जगह एडहॉक कमेटी कुश्ती महासंघ का कामकाज देख रही है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button