खेलन्यूज़

विश्व कप क्वालीफायर्स 2023 में बडा उलटफेर, जिम्बाब्वे ने दर्ज की तीसरी बार जीत

Zimbabwe vs West Indies: आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर्स 2023 में जिम्बाब्वे ने बडा उलटफेर करते हुए जीत अपने नाम की है. टीम ने 24 जून यानी शनिवार को वेस्टइंडीज को 35 रनों से हराया. इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रनों का लक्ष्य दिया था . लक्ष्य का पीछा करने उतरी (West Indies) वेस्टइंडीज की टीम मैच में 233 रनों पर ही सिमट गई. जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने दमदार प्रदर्शन दिया. रजा ने इस मुकाबले में 68 रनों की बहतरीन पारी खेली. इसके साथ-साथ 2 विकेट भी चटकाए.

रेयान बर्ल ने भी अर्धशतक जड़ा.

दरअसल आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स 2023 में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना का फैसला किया था. इसी के साथ जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवरों में 268 रन बनाए. इस दौरान रजा ने 58 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 2 छक्के भी सामिल है. रजा के अलावा रेयान ने 57 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के के साथ 50 रनों की शानदार पारी खेली . वहीं ओपनर बल्लेबाज जॉयलॉर्ड गुम्बे ने 26 रनों का योगदान दिया था। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी आक्रमण के सामने 49.5 ओवर में 268 रन बनाने में सफल रही थी।

अब बात करते हैं वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी की.

269 रनों के पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने शानदार शुरूआत की. दोनों खिलाडी ने पहले विकेट के लिए 43 रनों का योगदान दिया किंग ने 12 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के के साथ 20 रन बनाए. इसके तुरंत बाद जॉनसन चार्ल्स भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद काइल मेयर्स 72 और शाई होप 30 रनो की शानदार पारी खेली , लेकिन 134 के स्कोर तक ये दोनों पवेलियन आउट गए.

इसके बाद मैदान में उतरे पूरन और रोशटन चेज़ ने 34 और 44 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, एक समय (West Indies) वेस्टइंडीज का स्कोर 4 विकेट पर 175 रन था. लेकिन पूरन और चेज के आउट होते ही वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button