उत्तर प्रदेशमध्य प्रदेशराजनीति

मध्य प्रदेश में इंडिया गठबंधन में ‘दरार’,  I.N.D.I.A की कैसे होगी नैया पार ?

Assembly   Election: 2024 के रण को जीतने के लिए नेता लड़ रहे हैं…भिड़ रहे हैं, वार कर रहे हैं…प्रहार कर रहे हैं। नेता  लगातार जीत की हुंकार भरते हुए नजर आ रहे हैं। ये हुंकार भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नहीं बल्कि विपक्ष के नेता आपस में ही भर रहे हैं। एक ओर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कमान संभाली हुई है तो वहीं दूसरी ओर से कांग्रेस से तमाम नेताओं की ओर से सपा पर सियासी तीर छोड़े जा रहे हैं। अखिलेश यादव औऱ शिवपाल यादव कांग्रेस को कह रहे हैं कि कांग्रेस अपने छोटे मोटे नेताओं को रोक कर रखे तो वहीं दूसरी ओऱ कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ कहते हैं कि भैया कौन अखिलेश…अब ऐसे में सवाल यही कि लड़ेगा, भिड़ेगा…क्या ऐसे जीतेगा I.N.D.I.A ?

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

दरअसल, आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होनी है। मध्य प्रदेश में वैसे तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, लेकिन इंडिया (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में दरार पड़ती हुई साफ तौर पर देखी जा रही है। आपको बता दें कि विपक्षी कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 230 में से 229 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में सवाल और चर्चाएं तेज हो रही हैं। लोग पूछ रहे हैं कि क्या इंडिया (Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है। चूंकि कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में उस सीट से उम्मीदवार का नाम भी है जहां पर समाजवादी पार्टी ने  साल 2018 में जीत हासिल की थी। कांग्रेस की लिस्ट के जवाब में भी समाजवादी पार्टी ने 22 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

मध्य प्रदेश चुनाव लिए समाजवादी पार्टी की ओऱ से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि समाजवादी पार्टी के इस कारनामे से भारतीय जनता पार्टी को सीधे तौर पर फायदा होगा। दरअसल आपको बता दें कि लगातार कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं में बयानबाजी तेज होती हुई दिख रही है।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और अखिलेश यादव के बीच में जुबानी जंग तेज होती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में  कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि मध्य प्रदेश में लोग पंजा को जानते हैं साइकिल को कोई नहीं जानता है। उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी को भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी का साथ देना चाहिए। अगर ऐसा समाजवादी पार्टी नहीं करती है तो कहीं ना कहीं आगे दिक्कत हो सकती है।

Read: Bigg Boss 17 की ताज़ा ख़बर – News Watch India ब्रेकिंग न्यूज़ News in Hindi

दरअसल, आपको बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav )को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने  टिप्पणी  की थी। जिसको लेकर अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव (Samajwadi Party General Secretary Shivpal Yadav) ने भी अब टिप्पणी की है। समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव (Samajwadi Party General Secretary Shivpal Yadav) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने छोटे मोटे नेताओं के बोलने पर रोक लगानी चाहिए। जिससे की ये साबित हो रहा है कि इंडिया (Indian National Developmental Inclusive Alliance) में सब कुछ ठीक नहीं है। दरअसल समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता औऱ समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव (Samajwadi Party General Secretary Shivpal Yadav) शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले पहुंचे थे। समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव (Samajwadi Party General Secretary Shivpal Yadav) ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ की ओर से की गई टिप्पणी की गई थी कि ‘अरे भई छोड़ो अखिलेश-वखिलेश…’जिसके बाद अब समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल यादव (Samajwadi Party General Secretary Shivpal Yadav) ने भी पलटवार किया है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button