उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Defence Minister: राजनाथ सिंह ने बोला- भारतीय सेना के पास 68 % स्वदेशी हथियार होंगे

राजनाथ सिंह ने कहा कि वे राहुल गांधी यात्रा कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। वे भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, तो करते रहें। इस संबंध में हमें कुछ नहीं कहना है, यात्रा निकालना राहुल का अपना फैसला है।देश में कोरोना की संभावित स्थिति को लेकर गृह मंत्री खुलकर बोले। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मामले में पूरी सजगता दिखाई है। उन्होंने पहले भी जिस तरह से त्वरित फैसले लिये थे, उसके परिणाम वैश्विक स्तर सराहे गये।

चंदौली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अब भारतीय सेना के पास 68 % स्वदेशी हथियार होंगे। हमारे देश के सेना का मनोबल काफी ऊंचा है और देश की सीमाएं भी सुरक्षित हैं। हमारी सेना ने हमेशा ही शौर्य का परिचय दिया है। इन सैनिकों को जितनी भी सराहना की जाय, वह कम है।


पत्रकारों से बात करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में भी भारत बड़ी तेजी के साथ आत्मनिर्भर बन रहा है। हमने फैसला किया है कि 68 फीसदी हथियारों की खरीद दूसरे देशों से नहीं होगी। भारत में ही इन हथियारों को निर्माण किया जाएगा। उन्होने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के तहत निर्णय लिया है कि अब सारे बड़े टैंक, गोले, मिसाइल देश में ही बनेंगे।

यह भी पढेंः Terrorists : Attachment-Bulldozer Action in J& K: जम्मू-कश्मीर में कुर्की कार्रवाई से आंतकवादियों की नींद उड़ाई


राजनाथ सिंह ने कहा कि वे राहुल गांधी यात्रा कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। वे भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, तो करते रहें। इस संबंध में हमें कुछ नहीं कहना है, यात्रा निकालना राहुल का अपना फैसला है।देश में कोरोना की संभावित स्थिति को लेकर गृह मंत्री खुलकर बोले। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मामले में पूरी सजगता दिखाई है। उन्होंने पहले भी जिस तरह से त्वरित फैसले लिये थे, उसके परिणाम वैश्विक स्तर सराहे गये। कोरोना लेकर भारत के भूमिका की सराहना गया।


गृह मंत्री ने कहा कि देश के अंदर हमारा स्वास्थ्य विभाग हमें सुरक्षित रखने में सक्षम हैं। वहीं हमारी सेना बिल्कुल चुस्त दुरुस्त है। सेना अपनी सीमाओं की सुरक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभी रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button