उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Prayagraj News: आखिर भू-माफियाओं में क्यों नहीं है बुलडोज़र बाबा का खौफ?

योगी राज में जहां सरकार माफियाओं पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है, वहीं भूमाफियाओं में बुलडोजर बाबा का कोई खौफ नहीं है.

Prayagraj News : कहने को यूपी में सभी माफियाओं में बुलडोज़र बाबा ( Yogi Adityanath ) का खौफ हैं लेकिन अवैध खनन से लेकर भू-माफियाओं कालगुरियां अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हो रही है. अवैध खनन वाले दूर दराज के इलाकों में अभी भी अवैध खनन कर रहे हैं और भू माफियां गरीबों की जमीनों पर कब्जा कर रहे है. यकीन मानिये और प्रयागराज (Prayagraj) के ग्राम आदनी थाना सराय ममरेज की ये खबर पढ़िये.

News Watch India

पीड़िता ननका देवी का कहना है कि, मेरे भूमि धरी जमीन के साथ-साथ ग्राम सभा की जमीन पर भी पर गांव के ही कुछ दबंग जबरन कब्जा कर रहे हैं. जिसके उनके पास किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं है. सोरेपुस्त की वजह से दबंगई के बल पर गरीबों पर अत्याचार करते हैं.

News Watch India

इतना ही नहीं दबंग आलोक यादव की पत्नी ज्योति यादव धनुपुर ब्लाक प्रमुख हैं.जिसकी वजह से पीड़िता कई दिनों से सराय ममरेज थाना और हंडिया तहसील का चक्कर काट रही है. लेकिन कोई भी पीड़ित महिला की मदद नहीं करना चाहता.

News Watch India

जबकि उसकी भूमिधरी जमीन खाता संख्या 0224 है जोकि खतौनी में दर्ज है. पीड़ित महिला का कहना है कि तहसील हंडिया में धारा 24 के तहत माफ करने के लिए कानून-गो लेखपाल तो आए थे. लेकिन मुझे सूचना तक नहीं दी गई मेरे गैरमौजूदगी में आलोक यादव द्वारा गलत तरीके से जमीन की माप करवाई गई और अब रात में कइ लेबर और मिस्त्री लगाकर धड़ल्ले से मेरे भूमिधरी जमीन पर गलत तरीके निर्माण कार्य कराया जा रहा है. साथ में ग्राम सभा की जमीन भी कब्जा कर रहे हैं. देखने वाली बात होगी ऐसे दबंग भू-माफियाओं पर योगी सरकार और उनकी की पुलिस कब कार्यवाही करेगी.

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button