खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IND vs SA 1st T20: अफ्रिका टीम ने मैच से पहले शुरु किया अभ्यास, आज भारतीय टीम पहुंचेगी दिल्ली

नई दिल्ली : IND vs SA 1st T20: भारत और साउथ अफ्रिका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले अफ्रिका टीम ने अभ्यास करना शुरु कर दिया है।

इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच गई और कोविड टेस्ट भी करवा लिया है। सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया। शुक्रवार शाम को दक्षिण अफ्रीका की टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा के अलावा एडेन मार्करम, ड्वेन प्रिटोरियस, स्पिनर केशव महाराज, तबरेज शम्सी और तेज गेंदबाज मार्को जैनसन भी नेट्स में पसीना बहाते नजर आए।

ये भी पढ़ें- जानें Sourav Ganguly और Devon Conway के बीच ये 6 समान बातें, जिसे जानकर हो सकते हैं हैरान

भारतीय टीम रविवार यानी आज 5 जून को दिल्ली पहुंचेगी और पहले टी20 मैच के लिए अपनी तैयारी शुरु करेंगी। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम करने का मौका दिया गया है। इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान होंगे। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप-कप्तानी की जिम्मेदारी निभाएंगे। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है

इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का बड़ा मौका होगा। भारतीय टीम लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन सकती है। इस इतिहास को रचने से महज एक कदम दूर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया अफगानिस्तान और रोमानिया से आगे निकल जाएगी। अफगानिस्तान और रोमानिया ने अभी तक लगातार 12 टी20 मैचों में जीत दर्ज की है और भारत लगातार एक और जीत दर्ज करते ही लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button