ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

बकरीद पर सिर्फ इन शहरों में खुलेंगे बैंक, जानिए अपने शहर का हाल

Bakrid Bank Holiday 2023: कल देश भर में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। जिसके लिए पहले से ही तैयरियां पुरी कर ली गई। लेकिन आपको मालूम हो कि इस त्योंहार के चलते देश भर के बैंक बद रहेंने वाले है। लेकिन कई ऐसे भी बैंक है जो खुलें रहेंगे। अब जिन राज्यों में बैंक बंद रहेंगें उनको तो ईद के अगले दिन तक बैंक खुलने का इंतजार करना पडेंगा।

ये बैंक रहेंगे खुले

बेलापुर, गंगकोट, भुवनेश्वर, कोच्चि, मुंबई, नागपुर, और तिरूवंतपुरम मे बकरीद के दिन बैंक खुलें रहेंगे। अगर आप इस राज्य से हैं तो आपके लिए राहत की बात है कि यदि किसी भी प्रकार का कोई जरूरी काम हो या फिर अचानक से ही पड़ जाए तो आप उसे बैंक जाकर निपटा सकते हैं।

कल इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक

तो चलिए अब आपकों बता दें कि बकरीद के मौके पर देश के इन  अलग अलग राज्यों के बैंक बंद रहने वाले हैं। नई दिल्ली, श्री नगर, जयपुर, अहमदाबाद, चंडीगढ़, इंफाल, अगरतला, बंगलुरू, ऑइजाल पणजी, पटना, हैदराबाद, देहरादून,चेन्नई, जम्मू, कोलकाता, शिमला, शिलॉन्ग, लखनऊ, भोपाल, गुवाहटी, और रायबरेली, कानपुर, उन्नाव  जैसे शहरों में बैंकों में ताला लटकाता  मिलेगा।

इन शहरों में आज भी लटके हैं ताले

बेलापुर, जम्मू, कोच्चि, नागपुर, श्री नगर, मुंबई, तिरूअंतपुरम जैसे इन शहरों में आज भी बैंकबदी कर दी गई है। बकरीद के उपल्क्षय में ही बैंक बद किए गए हैं। जिससे कि बैंकों का कोई भी कामकाज नही हो पा रहा है। इन शहरों में आज कल यानी की पूरे दो दिन की बंदी रहने वाली है।  दो दिन बाद ही यहां के लोग  कोई काम करा पाएंगे।

घर बैठे निपटाएं काम

बैंक बंद होने के बाद भी आप अपने जरूरी काम घर बैठें ही निपटा सकते हैं। जिसेक लिए आपको बस डिजीटल तरीका अपनाना होगा। एटीएम, मोबाइल, कैश डिपॉजिट, ऑनलाइन बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग जैसे  कामों को घर से ही कर सकते हैं। और आपकों बैंक बंद होने की काम में बाधा से सामना नही करना पड़ेगा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button