खेलन्यूज़

अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच बडा मुकाबला

ICC World cup 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ) वनडे विश्व कप ट्रॉफी का अनावरण 26 जून यानी सोमवार को बेहद की निराले अंदाज में किया गया है । अनावरण अंतरिक्ष समताप मंडल पर किया गया है , जोकि पृथ्वी से 1,20,000 फुट की ऊंचाई पर है। उस ऊंचाई पर तापमान शून्य से 65 दिग्री कम था। उसके बाद ट्रॉफी की लैंडिंग अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (narandra modi stadium) में हुई है ।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया गया है ।
भारत में विश्व कप का आयोजन अक्टूबर- नवंबर में किया जाना है । टूर्नामेंट के कार्यक्रम का एलान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (indian cricket board ) ने 27 जून मंगलवार को किया. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करके जानकारी दी कि क्रिकेट जगत के लिए अनोखा पल है जब क्रिकेट विश्व कप 2023 ट्रॉफी का अंतरिक्ष में अनावरण किया गया । यह अंतरिक्ष में भेजी जाने वाली खेल ट्राफियों में से एक है और मील का नया पत्थर है । वास्तव में भारत में आईसीसी पुरूष विश्व कप ट्रॉफी दौरे के लिए शानदार शुरूआत हुई शेड्यूल की घोषणा की। भारत इस पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, जिसकी शुरुआत 5 अक्टूाबर से होगी।

वनडे वर्ल्‍ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।
भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा। खास बात तो ये है कि इस बार भारत टूर्नामेंट (Tournament) की मेजबानी कर रहा है। ICC ने हाल ही में 12 शहरों में होने वाले वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों के वेन्यू का खुलासा किया था।है ।
क्रिकेट (Cricket) के महाकुंभ यानी वर्ल्ड कप (world cup) का खुमार चढ़ने लगा है। विश्व कप (world cup) 2023 के शेड्यूल का एलान हो गया है। बता दें कि इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में होगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button