Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today’s Political News: रविवार को आएगी बीजेपी की दूसरी लिस्ट, 150 उम्मीदवारों की होगी घोषणा!

Latest Headlines Hindi news | today's political news headline

BJP Party 2nd candidate list 2024: रविवार को बीजेपी केंद्रीय समिति की बैठक करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में बीजेपी 150 से ज्यादा (BJP Party 2nd candidate list 2024) उम्मीदवारों के नामो की घोषणा कर सकती है। इससे पहले बीजेपी 195 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। हालांकि उनमें से कुछ नामों की वापसी भी संभव है। बीजेपी की पहली सूची तीन मार्च को सामने आयी थी।

जो जनकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ रविवार को जो बीजेपी (BJP Party 2nd candidate list 2024) बैठक करने जा रही है उसमे दो राज्यों पर ज्यादा फोकस किया गया है। बिहार और महाराष्ट्र पर बीजेपी का (BJP Party 2nd candidate list 2024) ज्यादा फोकस है और उम्मीद की जा रही है बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामो की घोषणा कर सकती है। बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल भी इन्ही दोनों राज्यों में है। बिहार एनडीए में भी काफी बवाल मचा हुआ है। JDU के एंडी में आने के बाद बीजेपी के पुराने सहयोगी चिराग और उनके चाचा पशुपति पारस भी नाराज हो गए हैं। इसके साथ ही दोनों चाचा-भतीजा पांच-पांच सीटों की मांग कर रहे हैं। उधर उपेंद्र कुशवाहा भी तीन सीटों की मांग कर रहे हैं। मुकेश साहनी भी दो सीटों की मांग पर अड़े हुए हैं और दो सीटों की मांग जीतने की राम माझी भी कर रहे हैं।

बिहार में कुल लोकसभ सीटों की संख्या 40 है। बीजेपी खुद ही 18 से 20 सीटों पर लड़ना चाहती है जबकि जदयू भी 17 सीटों की मांग कर रही है। जदयू के लोग यह भी कह रहे हैं कि अगर उनकी सीटें काटी गई तो वे कोई भी फैसला ले सकते हैं। इधर सीट बंटवारे के बीच ही नीतीश कुमार सप्ताह भर के लिए विदेश की यात्रा पर जा चुके हैं। ऐसे में आगे क्या होता है यह देखने की बात होगी।

उधर महाराष्ट्र में भी बीजेपी (BJP Party 2nd candidate list 2024) और उसके घटक दलों के बीच सीटों को लेकर मारामारी है। शिबड़े की शिवसेना अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है जबकि अजित पवार भी अधिक सीटों की मांग कर रहे हैं। बीजेपी किस तरह से सीटों का बंटवारा करती है इसे देखना होगा। इसके साथ ही बीजेपी के भीतर भी कई ऐसे नेता है जो सीटों का इंतजार कर रहे हैं। नितिन गडकरी को सीठ मिलती हां या नहीं इसे भी देखना दिलचस्प होगा। पंकजा मुंडा भी सीटों की आस में बैठी है। नवनीत राणा भी सीटों को लेकर बैठी है लेकिन उसकी सीट पर शिंदे की पार्टी की नजर है।

बीजेपी (BJP Party 2nd candidate list 2024) इस बार महाराष्ट्र में अधिक से अधिक सीटों पर खुद ही लड़ने को तैयार है। बीजेपी को लग रहा है कि अगर महाराष्ट्र से वह चूक जाती है तो खेल ख़राब हो सकता है। यही वजह है कि तमाम दलों को अपने साथ मिलाने के बाद भी बीजेपी की परेशानी बढ़ी हुई है। बीजेपी भी मानती है कि इस बार का मुकाबला आसान नहीं है और थोड़ी सी चूक भी पार्टी को मुश्किल में डाल सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button