खेलट्रेंडिंग

कंगारूओं का घमंड तोड़ने के बाद अफगानिस्तानियों को हराने उतरेगी टीम इंडिया, राशिद खान के सामने होगी भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा!

World Cup 2023: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल के दम पर ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देने के बाद आज टीम इंडिया देश की राजधानी दिल्ली में अफगानिस्तान को हराने के लिए मैदान पर उतरेगी। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में ये भारत का दूसरा मुकाबला है। जो कि दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा।

बता दें की टीम इंडिया ने अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल के दम पर भारत ने दमदार जीत हासिल की थी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया था। तो वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान की टीम भी भारत के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलेगी। अफगानिस्तान की टीम को बांग्लादेश ने 6 विकेट से हराया था। दरअसल, अफगानिस्तान की टीम पहली बार भारत के खिलाफ उसी के घर में कोई वनडे मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारत औऱ अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल 3 वनडे मैच खेले गए हैंय। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को 2 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है, जबकि 1 मुकाबला टाई रहा है। जाहिर तौर पर रोहित की सेना इस रिक़ॉर्ड को बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

दिल्ली में भारतीय टीम चौथी बार वर्ल्ड कप मुकाबला खेलने उतरेगी।  इससे पहले भारतीय टीम ने 3 में 2 मैच में जीत दर्ज की है। एक मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, जो कि साल 1996 की बात हैं, जब श्रीलंका की टीम ने भारत को पटखनी दी थी, लेकिन आज भारत की टीम अफगानिस्तान को हराने के लिए मैदान पर उतरेगी।

हिंदुस्तान-अफगानिस्तान का मुकाबला दिल्ली के दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा,दिग्गजों के अनुसार इस मैदान पर रनों की बरसात हो सकती है। जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी वो कम से कम 400 रनों का पहाड़ जैसे स्कोर खड़ा कर सकती है। चूंकि यहां कि पाटा पिच है. ये पिच हमेशा ही बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। छोटी बाउंड्री और पाटा पिच होने की वजह से यहां बल्लेबाजों को काफी फायदा मिलता है।

साथ ही आपको ये भी बता दें कि दिल्ली की पिच धीमी भी रहती है, जिसके चलते स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है, अगर स्पिनर्स को फायदा होता है तो कहीं ना कहीं अफगानिस्तान के गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों की टेंशन बढा सकते हैं। वनडे मुकाबलों में अरुण जेटली स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 230 रनों का है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 207 रनों का है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित की सेना अफगानिस्तान के स्पिनर्स को किस तरीके से सामना करती है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत-अफगानिस्तान का स्क्वॉड:

World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (कप्तान), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), शुभमन गिल (Shubhman Gill), केएल राहुल (Kl Rahul) , हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ईशान किशन (Ishan Kishan), सूर्यकुमार यादव(SOORYA KUMAR), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), मो. सिराज (Mohammad Siraj), मो. शमी(Mohammad Shami), रविचंद्रन अश्विन(Ravi Chandran Ashwin) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) (कप्तान), विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah), केएल राहुल (Kl Rahul) , हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ईशान किशन (Ishan Kishan), कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), मो. सिराज (Mohammad Siraj),रविचंद्रन अश्विन

अफगानिस्तानी टीम: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान),  इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान,  नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, नवीन उल हक, रहमत शाह, , मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button