ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

बीजेपी की दो दिवसीय बैठक शुरू ,अटल जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी बीजेपी

BJP Political News: विपक्ष जंतर मंतर पर हल्ला करता रहा लेकिन सरकार को भला इससे क्या मतलब ? संसद की गरिमा भले ही तार -तार हो जाए लेकिन सरकार को क्या मतलब ? संसद चले या न चले इससे बीजेपी के लोगों को क्या लेना देना है ? संसदीय इतिहास में पहली बार 146 सांसदों का नियलंबन हुआ लेकिन बीजेपी की राजनीति अपने तरीके से चलती रही। जानकार कह रहे हैं कि यह सब इसलिए हुआ है कि हालिया चुनाव में बीजेपी को तीन बड़े राज्यों में जीत हुई ही। हिंदी पट्टी के ये तीनो राज्य बीजेपी के आधार रहे हैं। इन तीनो राज्यों में से दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार थी और पिछले चुनाव में इन तीनो राज्यों में कांग्रेस की जीत भी हुई थी। लेकिन इस बार सब कुछ बदल गया। कहने वाले तो यह भी कह रहे हैं कि यह सब इसलिए सैम,भाव हुआ है कि पीएम मोदी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है और पीएम मोदी का इकबाल बुलंद हुआ है। जाहिर है अभी बीजेपी क इकबाल जब बुलंद है तो विपक्ष की आवाज को भला कौन सुन सकता है। बीजेपी आगे बढ़ रही है।


लेकिन खबर तो ये नहीं है खबर तो यह है कि एक तरफ जहाँ विपक्ष संसद से निलंबित सांसदों के समर्थन में जहां देश भर में विरोध परदरशन कर रहा है वही सत्तापक्ष इन सब बातो से अलग दिल्ली में पार्टय की बैठक कर रही है। खबर ये है कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए दो दिवसीय बैठक कर रही है। यह बैठक अभी शुरू भी हो गई है और देर तक चलेगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल हो रहे हैं और देश भर के बीजेपी अधिकारी भी। इस बैठक को पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा संचालित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में सभी नेताओं को आगे की रणनीति के बारे में बताएँगे।
खबर ये भी है इस दो दिवसीय बैठक में शनिवार को अमित शाह भी शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में सभी प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष शामिल है। इसके साथ ही कई और अधिकारी भी पहुंचे हैं। महासचिव और सचिव भी दिल्ली पहुँच गए हैं। महासचिवों से नड्डा अलग से बात करेंगे। कुल मिलाकर कर कहानी ये है कि यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाब को लेकर बुलाई गई है। कैसे चुनाव लड़ना है और कैसे विपक्ष को मात देना है इस पर फोकर किया जाना है। मीडिया को कैसे मैनेज करना है और क्या कुछ जनता के पास नरेटिव तैयार करना है इस पर बाते की जाएगी। इसके साथ ही हर प्रदेश की राजनीति के हिसाब से मुद्दे भी तय किये जायेंगे।


सबसे बड़ी बात ये है कि इस दो दिवसीय बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाने की तैयारी भी चल रही है। इस बावत पुरे देश में बीजेपी को अलर्ट भी कर दिया गया है। सभी बीजेपी शासित राज्य सरकार को भी अलर्ट किया गया है और कई कार्यक्रमों को लागू करने की बात की गई है।
इसके साथ ही इस दो दिवसीय बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान की समीक्षा भी की जाएगी। इस अभियान को और आगे किस तरह से बढ़ाना है इस पर भी चर्चा होगी और मोदी के नाम से जितने प्रकल्प चल रहे हैं उसमे भी तेजी लाने की बात है। कुल मिलकर यह बैठक पांच राज्यों के चुनाव परिणाम पर समीक्षा भी करेगी और आगमी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का मार्ग भी प्रशस्त करेगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button