न्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

क्या केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी को मिल सकती है हत्या की सजा ?

BJP News: बीजेपी की परेशानी आज कुछ ज्यादा ही है। मोदी सरकर में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की परेशानी आज ज्यादा बढ़ गई है। लखीमपुर खीरी मामले में तो वे अभी तक बचे हुए थे लेकिन 23 साल पुराने एक हत्या मामले को लेकर आज इलहाबाद हाई कोर्ट का फैसला आना है। यह फैसला क्या होगा यह तो आज ही पता चलेगा लेकिन बीजेपी से लेकर टेनी के समर्थकों में सन्नाटा छाया हुआ है। कोई अनहोनी न हो इसके लिए पूजा पाठ का भी आयोजन किया जा रहा है।

टेनी का यह मामला प्रभत गुप्ता हत्याकांड से जुड़ा है। प्रभात गुप्ता सपा के नेता थे जिनकी हत्या 8 जुलाई 2000 को गोली मार कर क्र दी गई थी। लम्बे समय से इस मामले की सुनवाई चल रही थी। फिर बीते 21 फरवरी को जज ए आर मसूदी और जज ओमप्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। निर्णय की तारीख आज ही निश्चित की गई थी। बता दें कि टेनी को बरी करने के खिलाफ राज्य सरकार की अपील पर यह फैसला आज सामने आने वाला है।

नेताओं को दंड बहुत ही कम मिलता है यह सभी जानते हैं। राजनीतिक रसूक का लाभ लेकर नेता अकसर अपराध करके भी निकल जाते हैं। भारत में बहुत काम नेता ही हुए हैं जिनको आपराधिक दंड का सामना करना पड़ा हो। जिन्हे दंड मिलते भी हैं वे बाद में छूट ही जाते हैं। कहा जता है कि देश का कानून भी उनके लिए सॉफ्ट हो जाता है। इसलिए टेनी के साथ आज क्या होगा कोई नहीं जानता लेकिन टेनी पर आरोप तो हत्या का ही है।

बता दें कि लखीमपुर खीरी की एक अदलात ने प्रभात गुप्ता हत्या कांड में तक़रीबन सभी मुजरिमो को बरी कर दिया था। यह कहानी 2004 की है। बरी किये गए मुक़दमे में जो नमजद मुजरिम थे उनमे अजय मिश्र टेनी सुभाष मामा ,और राकेश डालू शामिल थे। इन सब के ऊपर आरोप था कि इन्होने करीब 23 साल पहले आठ जुलाई 2000 को प्रभात गुप्ता को तिकुनिया थाना के अंतर्गत बनवीरपुर गांव में पहले घेरा और फिर उसके सीने में दो गोलियां दाग दी। प्रभात गुप्ता वही मर गया।

Read Also: नेहरू के बाद पीएम मोदी का जापानी दौरा क्यों है खास?

बता दें कि प्रभात गुप्ता लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र नेता थे और दबंग भी थे। उनकी राजनीति सपा जुड़कर आगे बढ़ रही थी। सपा के लोग प्रभत को भविष्य का नेता मानते थे। अब आज इस मामले पर फैसला होना है। फैसला अगर टेनी के खिलाफ जाता है तो टेनी की परेशानी तो बढ़ेगी ही बीजेपी की मुश्किलें भी बढ़ेगी। टेनी अपने इलाके में खासे चर्चित बीजेपी नेता है और केंद्र सरकार में मंत्री भी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button