ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

हर घर तिरंगा फहराने की तैयारियां हुई तेज, बुलाई गई अहम बैठक

Har Ghar Tiranga : 15 अगस्त में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में तैयारियों का सिलसिला भी तेज हो चला है। जगह-जगह 15 अगस्त में होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर बैठके की जा रही हैं। इसी कड़ी में 15 अगस्त को लेकर प्रखंड सह अचंल कार्यालय के सभागार में झंडोतोलन और खेलकूद जैसी तमाम तरह की गतिविधियों को सफल बनाने के लिए अहम बैठक की गई। जिस दौरान कई बड़ी हस्तियां शामिल रही जिन्होंने 15 अगस्त में क्या कुछ कार्यक्रम रखे हैं उस का जायजा लिया गया। इस मौके पर उपस्थित एसडीओ ने कई बड़ी बातें कही। जिसमें उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है इसे इस बार और भी ज्यादा खास बनाने की पूरी कोशिश रहेगी। 15 अगस्त के दिन किसी भी तरह की तैयारियों में कोई गुंजाइश नहीं रखी जाए। हर छोटी सी छोटी चीज का ध्यान रखा जाए।

इस दौरान खेल मैदान की साफ-सफाई हो, लाउडस्पीकर की व्यवस्था दुरूस्त होनी चाहिए। किसी भी प्रकार कि कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। पानी की व्यवस्था। लोगों के बैठने की व्यवस्था, साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। परेड के साथ ही कमेटी को अन्य जिम्मेदारियां सौंपी गई है। इसी के साथ एसडीओ ने मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत की जाने वाली तैयारियों का जायजा लिया। इस अभियान से जुड़ी विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 9 से 15 तक मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम जिले की कई ग्राम पंचायतों और गांवो में किये जाने की बात कही गई है। इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा जन भागीदारी दर्ज कराने के लिए कहा गया है। इस बार के खास कार्यक्रम को जन भागीदारी से ही सफल बनाया जाएगा।

Read: हिंदी समाचार | धार्मिक खबरें | Har Ghar Tiranga I News Watch India

साथ ही 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम रखा जाएगा। जिसमें उम्मीद है कि इस अभियान में भी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। पिछले साल की तरह इस बार भी हर घर तिरंगा अभियान का भव्य नजारा देखने को मिलेगा। पूरा देश तिरंगे के रंग में सरोबार होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गैर सरकारी संस्थान और निजी कार्यालयों में और अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लहराए। इस दौरान लोगों से अपील की गई कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबका सहयोग होना जरूरी है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button