न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

पीएम मोदी के दुलार से गदगद हुए चिराग, चिराग के पैर छूते ही पीएम ने लगाया गले, देखते रह गए चाचा

Opposition Meeting: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी पार्टियां युद्ध स्तर की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इन दिनों लगातार पक्ष और विपक्ष की महाबैठक का दौर भी जारी है। बैठक अब पक्ष की हो या विपक्ष की उन बैठकों में जरूर कोई धमाकेदार और सियासी हलके में खलबली मचा देने वाला फैसला भी लिया जा रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एनडीए की अहम बैठक हुई। जिसमें में एनडीए के कुल 38 दलों ने शिरकत किया। एनडीए के कुछ दलों में अनबन थी लेकिन राष्ट्र की एकता को बनाए रखने के लिए वो भी शामिल हुए थे। लेकिन इस बैठक के बीच एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो बेहद ही चर्चा का विषय बना हुआ है।

एनडीए की बैठक में तमाम नेताओं की मौजूदगी रही है। जिसमें पीएम मोदी की भी अहम भागीदारी देखने को मिली। दरअसल यहां बैठक में पीएम मोदी लोजपा रामविलास पासवान के मुखिया चिराग पासवान भी पहुंचे हुए थे। उसी दौरान पीएम मोदी ने चिराग को देखते ही अपने पास बुलाया और देखते ही गले लगा लिया। इतने में ही चिराग ने भी बिना देर किए पीएम मोदी के पैर छुए। फिर झट से पीएम मोदी ने उनके सिर पर हाथ रखा और फिर अपने गले से लगा लिया और आर्शीवाद दिया। आस-पास मौजूद सभी नेता एकटक देखते रहें। कई लोग हैरान भी हुए तो वहीं कई लोग मोदी और चिराग के दुलार को देखकर अपने-अपने तरीके प्रतिकियाएं भी देने लगे। पीएम मोदी के इस दुलार से चिराग बेहद ही गदगद नजर आए। जिसके बाद चिराग पासवान ने इसके लिए पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया।

पीएम मोदी और चिराग का इतना करीब जाना और पीएम को चिराग को दुलार करते हुए ये पूरा नजारा चिराग के चाचा केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस बगल में खड़ें हुए ये सब देख रहे थे। उन्होंने इस पूरे प्रकरण पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। चाचा इस पर चुप्पी भले ही साधे रहे लेकिन भतीजे को कोई और दुलार करें तो बात उनके मन में जरूर खटकने वाली थी, क्योंकि चाचा- भतीजे के बीच लंबे समय से अदावत चल रही है। ये अदावत का सिलसिला तब से शुरू हुआ जब चिराग के पिता रामविलास पासवान का निधन हुआ। वहीं से पार्टी टूटी और चाचा भतीजा आमने सामने आ गए थे।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button