Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सताया ED का डर, आखिर क्यों हुए फरार?

Delhi News Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी के नेताओं की लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, पहले मनीष सिसोदिया, फिर संजय सिंह और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ED के निशाने पर हैं, लेकिन इन सबके बीच अब आम आदमी पार्टी की सरकार में मंत्री आदिति की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं।
दरअसल आपको बता दें कि कल दिल्ली में सियासी ड्रामा पूरे दिन चला, कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) को ED की टीम नोटिस देने के लिए पहुंचे तो मुख्यमंत्री नहीं मिले। टीम ने करीब 5 घंटे तक इंतजार किया। दिल्ली पुलिस की टीम तो केजरीवाल(Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) के घर से लौट गई। लेकिन यहां से एस सियासी बहस शुरू हो गई। अरविंद केजरीवाल ने इस पूरे वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया और साथ में लिखा कि इनसे क्राइम रोकने की बजाय नौटंकी करवाई जा रही है और इसीलिए दिल्ली में इतना क्राइम बढ़ रहा है।
इस पूरे ड्रामे के पीछे अरविंद केजरीवाल की ओर से 27 जनवरी को सोशल मीडिया पर किया गया एक पोस्ट है। जिसमें उन्होंने बीजेपी पर विधायकों की ख़रीद फरोख्त की कोशिश का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों की ख़रीद फरोख्त की कोशिश की गई और उन्हें 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था। लेकिन सातों विधायकों ने बीजेपी के ऑफ़र को ठुकरा दिया। बीजेपी ने इसके ख़िलाफ़ 30 जनवरी को शिकायत की थी। जिस पर क्राइम ब्रांच की टीम केजरीवाल को नोटिस देने पहुंची थी।


केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी नेता ने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर आरोप सही है तो केजरीवाल सबूत दिखाएं। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा दो कदम आगे बढ़े और घोषणा कर दी कि केजरीवाल का जेल जाना तय है।भले ही AAP ने कांग्रेस को हराकर दिल्ली की कुर्सी कर काबिज हुई हो। लेकिन कांग्रेस को अब केजरीवाल से हमदर्दी होने लगी है। शायद यही वजह है कि कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा दिए। ये सारा मामला राजनीतिक लगता है मुझे नहीं लगता है कि क्राइम ब्रांच या भारत सरकार की या BJP सरकारों की पुलिस कहीं भी गंभीरता से इन आरोपों की जांच करेगी।शनिवार के दिन अरविंद केजरीवाल को दोहरा झटका लगा। एक तो आरोपों के जवाब में पुलिस ने नोटिस थमाकर 3 दिन में जवाब मांग लिया। वहीं दूसरी तरफ कथित आबकारी घोटाले को लेकर ED ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज करा दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल इस मामले में 5 समन के बावजूद पेश नहीं हुए हैं। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में इस मामले पर 7 फरवरी को सुनवाई होगी।

दरअसल आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली का दंगल तेज़ होता जा रहा है।लेकिन इसबार बीजेपी का मुकाबला अकेले AAP नहीं कर रही है। सब कुछ ठीक रहा था तो BJP को दिल्ली की सीटों पर AAP और कांग्रेस के गठबंधन से लड़ना होगा। ऐसे में ये देखना काफी अहम रहेगाकि केजरीवाल इस दौरान कहां रहते हैंकथित घोटाले की आंच कहां तक पहुंचती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button