खेलट्रेंडिंग

सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम होने का बाद भी अब तक RCB एक भी IPL खिताब क्यों नहीं जीत पाई?

Royal Challengers Bengalore (RCB) अब तक IPL में एक भी ट्रॉफी आपने नाम नहीं कर पाई है. 2016 में आरसीबी की टीम फाइनल तक पहुंची गई थी, तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

बता दें IPL की सबसे मशहूर फ्रेंचाइज़ी में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. IPL के अब तक 16 सीज़न पूरे हो चुके हैं, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने एक भी खिताब नहीं जीता है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bengaluru) के लिए 8 साल तक खेल चुके क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने इस बात का जवाब ढूंढने का प्रयास किया है.

आरसीबी टीम के क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने ‘The Ranveer Show पर इस बात पर चर्चा करते हुए कहा, “मैं 8 सालों से इन सवालों का जवाब ढूंढने का प्रयास कर रहा हूं. सबसे अच्छा मौका हमारे पास साल 2016 में था क्योंकि हमारे पास क्रिकेटर क्रिस गेल (chris gayle) और क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे. लेकिन हम तब भी फाइनल हार गए थे. हमने आखिरी में 7 में से 6 मुकाबले जीते थे. मुझे सिर्फ दो दिन के लिए दिल्ली के खिलाफ क्वालिफायर मैच में “purple cap” मिला था.

yujender chahal

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

चहल ने आगे कहा, “समीकरण (equation) यह था कि अगर हम जीत जाते हैं, तो हम दूसरे नंबर पर रहेंगे. अगर हम हार गए, तो हम टॉप 4 से बाहर हो जाएंगे, लेकिन हमने मैच जीता और फाइनल में पहुंच गए. यह मैच चिन्नास्वामी में हुआ था, और 8-10 रनों से हमें मैच में मात मिली थी. यह दुख देता है.”

शो के दौरान क्रिकेटर युजवेंद्र से आगे पूछा गया कि खराब सीज़न के बाद टीम में क्या बातें होती है. चहल ने इस बात के जवाब में कहा, हम बात करते हैं कि हम आने वाले सीज़न में क्या अलग कर सकते हैं. हार जीत तो होती रहती है। जब आप अच्छा मैच खेलने के बाद भी हार जाते हैं, तो आपको ज़्यादा बुरा नहीं लगता, बुरा तब लगता है जब बिना कोशिश करें ही हार जाते है.

क्रिकेटर चहल ने बताया कि जब एक बार लगातार 6 मैच हारने के बाद जब RCB टीम ने 7वां मैच जीता था, तो ट्रॉफी जीतने जैसा जश्न मनाया गया था. चहल ने बताया, क्रिकेट भी आपको ये फोटो दिखाता है. इस बार RCB सर्वश्रेष्ठ टीम थी और हम क्वालीफाई भी नहीं कर पाए. जो चीजें हमारे बस में नहीं होती हैं, हम उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button