ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

रोड पर मचाते है ‘धूम’? रोज़ाना तेज़ रफ्तार की चपेट में आती हैं इतनी जान, रैश ड्राइवर्स हो जाएं सावधान

नई दिल्ली: रोज़मर्रा की भागदौड़ वाली ज़िंदगी में लोग अपने काम को जल्दी से जल्दी पूरा करना चाहते हैं। चाहें ऑफिस पहुंचना हो या फिर किसी काम से कही जाना हो लोग हमेशा तेजी में ही दिखते हैं। इसे लोगों ने अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बना लिया है जिसके पीछे आज कल लोग ज्यादा भाग रहे हैं। लोग अपने काम पर पहुंचने के लिए कई बार ओवरस्पीडिंग और ओवरटेक भी करते है जिससे बड़ी संख्या में सड़क दुर्घटना देखने को मिलती है।


हाल में ही ऐसा वाकया खबरों में पढ़ने को मिला है जब पता चला कि टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। जब इस पर जांच बैठी तो पता चला ये हादसा ओवरस्पीडिंग और दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के वजह से हुआ था। साथ भी पुलिस ने ये भी बताया था की साइरस मिस्त्री और को- पैसेंजर जो गाड़ी चला रही थी दोनों ने सीट बेल्ट्स भी नही लगाया था। पुलिस ने आगे बताया कि लक्जरी कार तेज़ स्पीड में थी क्योंकि उसने मुंबई से 120 किलोमीटर दूर पालघर ज़िले में चरोटी चेक पोस्ट के पार करने के बाद महज़ 9 मिनट में 20 किलोमीटर की दूरी तय की। कार सूर्या नदी पर पुल पर सड़क के डिवाइडर से टकरा गई। इस हादसे में साइरस मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई। वो लोग अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे, जब करीब 2:30 बजे ये दुर्घटना हुई। कार को मुंबई की स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले चला रही थी। हादसे में वो और उनके पति को गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: क्या अब Sushmita Sen और Lalit Modi के रिश्तों के बीच आई दरार? एक बार फिर चर्चा में बने लव बर्ड्स


एनसीआरबी के डेटा रिपोर्ट के अनुसार, भारत में ओवरस्पीडिंग के वजह से हर 6 मिनट में एक शख्स की मौत होती है जबकि हर 2 मिनट में एक व्यक्ति इस कारण घायल होता है। 2021 के आंकड़ों की बात की जाए तो ओवरस्पीडिंग के वजह से 87,050 लोगों ने जान गवाई थी जबकि 2,28,274 के करीब लोग घायल हुए थे। इसके पीछे का कारण ये भी बताया गया था की बड़ी संख्या में लोग ड्राइविंग करते वक्त सीट बेल्ट का भी इस्तेमाल नहीं करते हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button