ट्रेंडिंग

चारधाम यात्रा पर IMD का बड़ा अपडेट, कृपया यात्री गढ़ हो जाए सावधान

Uttarakhand Char Dham News Hindi : इन दिनों देश भर में मौसम का मिजाज़ लगातार बदलता नजर आ रहा है। कहीं हल्की बारिश तो कही बूदांबादी देखने को मिल रही है। वहीं कई राज्यों में भारी बारिश ने अपना कहर भी बरपा रखा है। जिसकी वजह है चक्रवाती तूफान जिसनें अपना असर देश के अलग अलग राज्यों में दिखा रहा है। तो वही आज चारधाम यात्रा को लेकर को लेकर IMD का ताजा अपडेट सामने आया है। IMD  के मुताबिक चार धाम यात्रा यानी की केदारनाथ, बद्रीधाम,गंगोत्री सहित उत्तराखंड के लिए पूर्वानुमान में जो आसार नजर आए है। इन आसारों को देखतें हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इतना ही नही उत्तराखड के कई शहरों में 11 से 14 जून तक ओलावृष्टि,  तूफान चलने की चेतानवी दी है।

जिसमें अनुमान के मुताबिक देश के कई राज्यों में तेज बारिश (rain) के साथ आंधी तूफान के आसार हैं। दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बरी होने की भी संभावना जताई है। जिन राज्यों में बारिश और तूफान के अनुमान लगाए गए है। साथ ही उत्तर प्रदेश,  केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बिहार समेत कई राज्यों के अन्य हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। इतना ही नहीं मौसम विभाग IMD ने बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट किया है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अधिकतम चक्रवात अगले तीन दिनों दिनों में उत्तर- पुर्वोत्तर की तरफ बढने बढ़ सकता है। जिसके चलते लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ेगा।

आकाशीय बिजली गिरने की संभावना

आपको बता दें कि  राज्यों  में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। राज्य में कहीं –कहीं बारिश बिजली और ओला गिरने के आसार  जताए गए हैं। तेज हवाओं का झोका भी चल सकता है। मौसम विबाग ने ये अंदेशा जताया कि अगले दो. चार दिन उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार नैनीताल में घोर गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरने का खतरा मंडरा रहा है। साथ ही साथ 70 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चल सकती है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button