ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

लॉकडाउन में मजदूरों को बिहार हवाई जहाज से भिजवाने वाले ने मंदिर के घंटे से लटककर कर ली खुदकुशी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अलीपु(ALIPUR) र थाना इलाके के तिगरीपुर(TIGRIPUR) से बुधवार सुबह ऐसी खबर सामने आई, जिसे क्षेत्रीय लोगों तो अपने कानों से सुनने के बाद भी यकीन नहीं कर पा रहे हैं। जिस मशरूम उत्पादक किसान पवन उर्फ पप्पन सिंह गहलोत ने कोरोना काल (LOCKDOWN) में बिहार के श्रमिकों को हवाई जहाज से उनके घर भेजकर सुर्खियां बटोरी थीं, उन्होने अलीपुर इलाके के तिगरीपुर गांव के मंदिर के घंटे से लटककर फांसी लगा ली। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उन्होंने बीमार रहने के कारण आत्महत्या(SUICIDE) करना बताया है।

पवन सिंह गहलोत(PAWAN SINGH तिगरी पुर गांव में मशरूम उत्पादन क्षेत्र करते थे। मशरूम की खेती बहुत ही कम किसान करते हैं, उनमें से एक नाम रतन सिंह गहलोत का है पवन सिंह गहलोत तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपने खेत में काम करने वाले मजदूरों को हवाई जहाज से बिहार भेजा और फिर लॉकडाउन खत्म होने पर हालात सामान्य होने पर उन सब मजदूरों को जहाज से वापस भी बुलाया।

यह भी पढेःबिहार में सीबीआई का जबरदस्त एक्शनः 24 जगहों पर छापेमारी, लालू के करीबी सांसदों-एमएलसी पर शिकंजा

पवन सिंह गहलोत बेहद हंसमुख और खुले दिल के व्यक्ति थे,जो अपने मजदूरों से भी दोस्ताना व्यवहार करके हंसी मजाक करते थे। उन्होंने कभी अमीर और गरीब के बीच फर्क नहीं समझा। वे बहुत ही सरल व व्यवहारिक थे, लेकिन ना जाने ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने अपने घर के सामने बने हुए आशुतोष शिव मंदिर के शिवालय में ही घंटे से लटक कर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया।

बताया जाता है कि वह कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि बीमारी के चलते उनके आत्महत्या कर लेने की बात लोगों के गले नहीं उतर रही है, जो भी व्यक्ति पवन सिंह गहलोत([PAWAN SINGH GAHLOT) के आत्महत्या की बात सुन रहा है, उसे इसका यकीन ही नहीं हो रहा है। उनका मानना है कि इतना हंसमुख और खुले विचारों का व्यक्ति इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है। पुलिस ने उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुटी गयी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शव के पास से मिले सुसाइड नोट कब्जे में ले लिया, जिसकी हैंडराइटिंग जांच भी करायी जाएगी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button