खेलट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

IND vs NZ : मोहम्मद शमी का पंजा, कोहली की शानदार पारी, भारत का बदला पूरा न्यूजीलैंड को जमकर धोया !

India vs New Zealand Cricket World Cup News Updates!धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम (himachal Pradesh cricket stadium) की आउटफील्ड एकबार फिर सवालों के घेरे में है। भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच के दौरान रोहित शर्मा घायल होने से बाल-बाल बचे।

भारत ने विश्व कप 2023 (IND vs NZ) में 22 अक्टूबर यानि रविवार रात न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में मोहम्मद शमी और विराट कोहली जीत के सूत्रधार रहे। जश्न के बीच स्टेडियम की खराब आउटफील्ड एक बार फिर से सुर्खियों में रहीं। इंडिया के कई खिलाड़ी चोट से बचाव के लिए डाइव लगाने से कतराते दिखे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की पारी की शुरुआत में डाइव लगाने का प्रयास किया। उनकी उंगली में चोट लग गई। रोहित को उपचार के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा। वह हालांकि बाद में टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस लौट आए थे।

Read: IND vs NZ Live score World Cup Cricket Updates News: India vs New Zealand at NewsWatchIndia

मैच की घटिया आउटफील्ड
मैच के 35वें ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फाइन लेग की दिशा में गेंद का पीछा करते वक्त डाइव लगाने से बचने का फैसला किया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के कप्तान टॉम लाथम को इससे 4 रन मिले। इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट इस मैदान की खराब आउटफील्ड पर निराशा जता चुके है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत पर बोले रोहित
कप्तान रोहित शर्मा (captain rohit Sharma) ने मुकाबले के बाद अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए नजर आए । उन्होंने मोहम्मद शमी, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा सबकी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप में हमने आधा काम कर लिया है। ‘टूर्नामेंट (Tournament) की शानदार शुरुआत। आधा काम हो गया है। अब बैलेंस रहना जरूरी है। ज्यादा आगे का नहीं सोचना। प्रेजेंट में रहना जरूरी है। शमी ने मौके को दोनों हाथ से कबूल किया। उनके पास अनुभव है ऐसी कंडीशन में बॉलिंग करने का, वह क्लास बॉलर ( class baller) हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘एक समय हमें लग रहा था कि स्कोर 300 से पार जाएगा। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी करवाई। मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हू्ं। मैं और गिल अलग बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन एक दूसरे की सरहाना भी करते रहते हैं। खुश हूं कि हम जीत गए। ज्यादा कुछ है नहीं कहने को। कोहली (virat kohli) हमारे लिए यह काम काफी समय से करते आ रहे हैं। वो अपने आप को यह काम करने के लिए बैक करता है। कोहली और जडेजा हमें वापस खेल में लेकर आए जब हमने कुछ विकेट गंवा दिए थे। आज हमारी फील्डिंग खास नहीं थी। रविंद्र जडेजा विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से हैं। यह चीजे होती हैं।’

न्यूजीलैंड टॉस (new Zealand toss) गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई थी। ऐसे में उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 273 रन बनाए। उनकी ओर से डेरिल मिचेल ने सर्वाधिक 130 रन बनाए। रचिन रविंद्र ने 75 रन की अच्छी पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए।

274 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेज मास्टर विराट कोहली ने 95 रन की मैच विनिंग पारी खेली। रोहित शर्मा (46) और रविंद्र जडेजा (39*) ने भी अपनी क्लास दिखाई। भारत 2 ओवर पहले ही 4 विकेट से मैच जीत गया था।

पहले भी उठ चुके सवाल
बटलर ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले 9 अक्टूबर को कहा था, ‘आउटफील्ड को लेकर चिंताएं हैं। मेरे विचार से यह खराब आउटफील्ड है। इस पर फील्डिंग के दौरान काफी सावधानी बरतनी पड़ती हैं। आप 1-1 रन बचाने के लिए डाइव करना चाहते हैं, मगर यहां उससे बचना होगा। यह वैसी आउटफील्ड नहीं है जैसी IPL के दौरान देखने को मिलती है।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button