ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

दुनिया ने फिर ठोका हिंदुस्तान को सलाम, जंग से कराह रहे फिलिस्तीन को भेजी दवाईयां और खाना!

Internation News India:हिंदुस्तान वो मुल्क है…जो मुसीबत में हर किसी की मदद करता है। चाहे वो दुश्मन देश पाकिस्तान हो या फिर चीन। भारत हर किसी की मदद के लिए आगे आता है। कई मौकों पर दुनिया ने भारत को सलाम ठोका है। हर किसी को वो तस्वीरें याद होंगी जब रूस युक्रेन युद्ध अपने चरम पर था। लोगों की मौतें हो रहीं थी। लाशों का अंबार था…उस समय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ की वजह से हर भारतीय छात्र की वतन वापसी हुई थी। एक ओर हिंदुस्तान अपने एक एक छात्र की वतन वापसी कराने में सफल हुआ था तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान अपने छात्रों की वतन वापसी कराने में नाकाम साबित हो रहा था। लेकिन तब भी हिंदुस्तान ने पाकिस्तान की मदद की थी और पाकिस्तान छात्र को पाकिस्तान में छोड़ा था, जिसके बाद पूरी दुनिया ने भारत का लोहा माना था।


इसी कड़ी में आपको बता दें कि इजरायल और हमास के बीच में महायुद्ध जारी है। टैंक, बमराबी, गोलीबारी और पल पल आती मौत…हर किसी को डरा रही है। हर ओर तबाही का मंजर है, हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया इस महातबाही को देख रही है और सिर्फ तमाशबीन बनी हुई है। कुछ मुस्लिम देश फिलिस्तीन का समर्थन करने का नाटक कर रहे थे। इजरायल को गीढ़ड़ धमकियां दे रहे थे और मदद की नौटंकी कर रहे थे। लेकिन भारत उन देशों में से है…जो मदद के लिए जाना जाता है। हमास और इजरायल के बीच चल रहे महायुद्ध के बीच दुनिया के तमाम देशों ने मदद सामग्री भेजने की अपनी की थी। अमेरिका के राष्ट्रपति ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से बॉर्डर खोलने की अपील भी की थी। ताकि वहां पर मौजूद लोगों की मदद की जा सके। बॉर्डर को खोलने के बाद से ही तमाम देश लगातार मदद भेज रहे हैं। करीब 20 ट्रक मानवीय सहायता गाजा में पहुंचाई जा चुकी है। इसी कड़ी में अब हिंदुस्तान ने भी फिलिस्तीन की मदद करने का ऐलान किया है और साथ ही अब भारत ने फिलिस्तीन के लोगों के लिए मदद भी भेजी है। दरअसल आपको बता दें कि भारत ने वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर विमान राहत सामग्री लेकर भेज दिया है।

Read More News: Latest Hindi News Live | Hindi Samachar Today Taaza


भारत ने C-17 ग्लोबमास्टर विमान में करीब 6.5 टन चिकित्सीय सहायदा और 32 टन आपदा राहत सामग्री भेजी है। जिससे की फिलिस्तीन के लोगों की काफी मदद हो पाएगी। भारत की ओर से दो मदद सामग्री भेजी गई है उसमें बड़ी संख्या में दवाएं, सर्जिकल सामान समेत कई ऐसी चीजें है जिससे की फिलिस्ती के लोगों की मदद हो सकेगी।

Read More News : Latest Political News in Hindi | Political samachar Today in Hindi

इजरायल ने हमास का खात्मा करने की कसम खा ली है। इजरायल को भले ही इस महायुद्ध में महातबाही का सामना करना पड़ रहा हो….लेकिन इजरायल हमास का नामों निशाना मिटाकर ही रहेगा। इजरायल के हौसले अब इसलिए भी बुलंद हो चले हैं। क्योंकि इजरायल को अमेरिका का फुल सपोर्ट है। इजरायल के हमलों से हमास का जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है। लोग दो वक्त की रोटी भी नहीं खा पा रहे हैं। जो लोग घायल हैं उनको इलाज नहीं मिल पा रहा है। लोगों की लगातार मौत हो रही है। जिसको देखते हुए तमाम देश मदद के लिए आगे आ चुके हैं। हालांकि इजरायल की ओर से ताबड़तोड़ हमले लगातार जारी है।
इजरायल और हमास को लेकर दुनिया दो धड़ों में बंट चुकी है। कोई आतंकी हमास को समर्थन दे रहा है तो कोई इजरायल को। हालांकि भारत का समर्थन इजरायल के साथ है, लेकिन आपको ये भी बता दें कि भारत ने हमास का विरोध किया है ना कि फिलिस्तीन का। हिंदुस्तान आतंक के खिलाफ है। लगातार हो रही महातबाही का अंत कब होगा…इस बात का फैसला तो अभी नहीं हो सकता है। क्योंकि हमास और इजरायल दोनों ही एक दूसरे से बदला लेने के लिए युद्ध लड़ रहे हैं। जिसका खामियाजा वहां की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button