ट्रेंडिंगन्यूज़

Pathaan: Shah Rukh Khan की फिल्म ‘पठान’ ने हासिल की शानदार सफलता, जानिये दुनियाभर में कितने करोड कमाएं

दरसल, शाहरुख खान स्टारर एक्शन ड्रामा फिल्म पठान रोजाना सफलता के नए आयाम को छू रही है. इस फिल्म ने महज 5 दिनों में वर्ल्डवाइड 550 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया था लेकिन 6वें दिन तो इसने रिकार्ड ही तोड़कर रख दिया है. इन 6दिनों में फिल्म ने 591 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली. सोमवार को फिल्म की सफलता की जश्न मनाने के लिये.फिल्म मेकर्स (Film makers) ने स्टारकास्ट के साथ पेस-वार्ता आयोजित की.

Bollywood Movie Pathaan News in Hindi: अभिनेता शाहरुख खान को लेकर खूब प्रदर्शन देखने को मिले, लेकिन फिल्म ने रिलीज होते ही रिकार्ड तोड़ कमाई की. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), जॉन अब्राहम (John abraham) और दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone ) स्टार यह फिल्म ‘पठान’ (Pathaan)  घरेलू और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है, क्योंकि इस फिल्म ने केवल 6 दिनों में दुनियाभर में 591 करोड़ रुपए की कमाई की है. सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) के निर्देशन में बनी यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी.

फोटो: सोशल मीडिया

Read: Bollywood Movie News in Hindi | बॉलीवुड समाचार हिंदी में – News Watch India

भारत की कुल कमाई 32 करोड़

‘पठान’ ने अपने 6वें दिन, भारत में 26.50 करोड़ रुपये (हिंदी – 25.50 रुपये,  सभी डब पार्ट में  1.00 करोड़ रुपये) दर्ज किए, इससे भारत की कुल कमाई 32 करोड़ हो हुई. इस फिल्म की 6वें दिन ओवरसीज ग्रॉस 16 करोड़ रुपए के लगभग है. केवल 6 दिनों में, ‘पठान’ ने अकेले विदेशो में 27.56 मिलियन डॉलर (Million Dollars) (224.6 करोड़ रुपये) दर्ज किए हैं, जबकि भारत में कुल कमाई 307.25  (हिंदी – 296.50 करोड़ रुपये, डब – 10.75 करोड़ रुपये) है.

3 सौ करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म

इस तरह से, इस फिल्म ‘पठान’ ने आज सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बनाए क्योंकि यह 3 सौ करोड़ रुपये के एनबीओसी (NBOC) बैरियर को तोड़ने वाली सबसे स्पीड़ वाली हिंदी फिल्म और कोरोना महामारी के बाद से 3 सौ करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म भी बन गई. इस तरह से वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स की सभी फिल्में – ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘वॉर’ और ‘पठान’ हिट साबित हुई हैं.

दरसल, शाहरुख खान स्टारर एक्शन ड्रामा फिल्म पठान रोजाना सफलता के नए आयाम को छू रही है. इस फिल्म ने महज 5 दिनों में वर्ल्डवाइड 550 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया था लेकिन 6वें दिन तो इसने रिकार्ड ही तोड़कर रख दिया है. इन 6दिनों में फिल्म ने 591 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली. सोमवार को फिल्म की सफलता की जश्न मनाने के लिये.फिल्म मेकर्स (Film makers) ने स्टारकास्ट के साथ पेस-वार्ता आयोजित की. इस खास अवसर पर शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और फिल्म डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद मौजूद रहे. इस  फिल्म की सफलता से खुश अभिनेता शाहरुख खान ने इस दौरान जॉन अब्राहम को किस किया.  फिल्म स्टार्स की यह बॉन्डिंग (Bonding) देख वहां उपस्तिथ लोगो इमोशनल मोड पर आकर. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button