Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़पंजाबबड़ी खबरराज्य-शहर

उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में छाया घना कोहरा, कई राज्यों में दृश्यता शून्य

Fog Alert: पहाड़ी क्षेत्र हिमालय से आने वाली हवाओं ने उत्तर भारत में कंपा देने वाली ठंड को और बढ़ा दिया है. कई राज्यों में कोहरे और भीषण ठंड देखने को मिला है. कई जगहों पर दृश्यता शून्य से लगभग 500 मीटर के दायरे में है. इसकी वजह से यातायात पर भी इसका पूरा असर देखने को मिल रहा है. रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा देखने को मिल रहा है.

Also Read: Latest Hindi News Fog Alert । News Today in Hindi

इसके साथ ही हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा नजर देखने को मिल रहा है. ठंड मौसम की वजह से दृश्यता लगभग 500 मीटर तक दर्ज की गई है. रिपोर्ट के अनुसार जम्मू में शून्य और उत्तराखंड के देहरादून में शून्य, वहीं पंजाब के अमृतसर और पटियाला में 500 मीटर, अम्बाला में 500, चंडीगढ़ में 200, दिल्ली के पालम और सफदरजंग में दृश्यता 500 मीटर देखी गई है. वहीं दूसरी तरफ यूपी के झांसी में 200, पूर्वी राजस्थान के चूरू में 200 मीटर, गोरखपुर और वाराणसी में 500, डाल्टन गंज में दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गई है. इसके साथ ही अगर हम दिल्ली के तापमान की बात करें तो पालम में 9.4 (-2.8) और सफदरजंग में 9.6 (-1.2) तापमान दर्ज हुआ है. दिल्ली के कई इलाकों में इतनी भीषण ठंड है कि लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

कोहरे की वजह 21 ट्रेनें और 100 से अधिक उड़ानें प्रभावित

नए साल के पहले दिन कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई सेवाएं प्रभावित रही लगभग 21 ट्रेनें और 100 से अधिक उड़ानों में देरी हुई है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेनें एक से पांच घंटे तक की देरी से चलीं है. वहीं उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 जनवरी 2024 को प्रभावित ट्रेनों में रीवा आनंद विहार एक्सप्रेस सबसे अधिक पांच घंटे की देरी से चली है. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें ठंड हवाओं की वजह से देरी से चल रही हैं. राजेंद्र नगर नई दिल्ली चार घंटे, रानी कमलापति भोपाल निजामुद्दीन एक्सप्रेस चार घंटे, हैदराबाद-नई दिल्ली चार घंटे और मुंबई- फिरोजपुर चार घंटे की देरी से चली.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

सिकंदराबाद-निजामुद्दीन दूरंतो एक्सप्रेस तीन घंटे, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस तीन घंटे, प्रयागराज-नई दिल्ली तीन घंटे, हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस तीन घंटे, भागलपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस तीन घंटे की देरी से चली. वहीं उड़ानों में बीते कई दिनों से कई कई घंटे विलंब का यात्रियों को सामना करना पड़ रहा था. लेकिन नए साल के पहले दिन थोड़ा सुधार देखने को मिला है. बीते सोमवार को भले ही विलंब की चपेट में लगभग 100 उड़ानें आईं. लेकिन विलंब की अवधि अब धीरे-धीरे कम हो रही है. इसमें 22 के करीब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी शामिल किया हैं

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button