खेलट्रेंडिंगन्यूज़

World Cup2 2023: वर्ल्ड कप के मेन्यू से बीफ किया गायब, बीफ न मिलने पर क्या खा रही पाकिस्तानी क्रिकेट टीम!

Pakistan Cricket Team: हाई सिक्योरिटी के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम हैदराबाद में स्वादिष्ट भोजन का भी आनंद ले रही है। होटल मेन्यू में बीफ न होने के खुलासे के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के डाइट मेन्यू का खुलासा भी हो गया है।

भारत की मेजबानी में शुरू होने वाले विश्र्व कप में अब केवल गिनती के दिन बचे हैं। सारी टीमें अपने-अपने अभ्यास मुकाबले खेलने में व्यस्त हैं। इससे पहले इन टीमों का भारत में जोर दार स्वागत हुआ। हैदराबाद एयरपोर्ट और होटल के बाहर मिले भारी सपोर्ट से पाकिस्तानी टीम गदगद दिखाई दी। लेकिन इन सब के बीच कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों में खाने को लेकर असंतोष देखा जा सकता है। 7 वर्ष बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम को हिंदुस्तानी सरजमीं पर बीफ नहीं परोसा जा रहा है। केवल ग्रीन आर्मी ही नहीं बल्कि BCCI ने वर्ल्ड कप (World cup) के मेन्यू से ही बीफ गायब कर दिया है, इसका मतलब है कि खिलाडियों को वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी होटल में बीफ नहीं मिलेगा।

Read: Cricket News in Hindi! Latest World Cup News (क्रिकेट न्यूज़) – न्यूज़ वॉच इंडिया

दरअसल, 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम 28 सितंबर को हैदराबाद पहुंच गई हैं। 7 साल बाद पहली बार भारत दौरे पर आई बाबर आजम एंड कंपनी का भीड़ ने गर्मजोशी से स्वागत किया। समाचार एजेंसी PTI की मानें तो, भारत में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों को किसी भी होटल में बीफ नहीं परोसा जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान को प्रोटीन की खुराक चिकन, मटन और मछली से पूरी की जा रही है। टीम के डाइट चार्ट में ग्रिल्ड लैंब चॉप्स, मटन करी, बेहद मशहुर बटर चिकन (butter chicken) और ग्रिल्ड मछली शामिल हैं।

ऐसा है पाकिस्तान का डाइट चार्ट
कार्बोहाइड्रेट के लिए, टीम ने उबले हुए बासमती चावल, बोलोग्नीज सॉस में स्पेगेटी और शाकाहारी पुलाव का अनुरोध किया है। मशहूर हैदराबादी बिरयानी को चीट फूड विकल्पों में से एक माना गया है। पाकिस्तानी टीम के डाइट को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर बातचीत हो रही है। लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। अपने हिसाब से चीजों को तोड़-मरोड़ रहे हैं।

पाकिस्तान विश्व कप 2023 टीम
6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले पाकिस्तान को 2 वार्म-अप मैच (worm up match) भी खेलने हैं। बीती रात खेले गए पहले मैच में उसे न्यूजीलैंड से शिकस्त भी झेलनी पड़ी। अब टीम को दूसरा मुकाबला मंगलवार को विश्र्व कप इतिहास की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया (australia) से होगा।

पाकिस्तानी टीम: बाबर आजम ( captain), इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शादाब खान, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, हसन अली, उसामा मीर, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम

यें है पाकिस्तान का डाइट चार्ट
कार्बोहाइड्रेट (carbohydrate) के लिए, टीम ने उबले हुए बासमती चावल, बोलोग्नीज सॉस में स्पेगेटी और शाकाहारी पुलाव का अनुरोध किया है। मशहूर हैदराबादी बिरयानी को चीट फूड विकल्पों में से एक माना गया है। पाकिस्तानी टीम के डाइट को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर भी जमकर बातचीत हो रही है। लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। अपने हिसाब से चीजों को तोड़-मरोड़ रहे हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button