Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

IPL 2024 से पहले LSG को लगा बड़ा झटका, गौतम गंभीर और एंडी फ्लावर के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी ने छोड़ा साथ

Cricket news: IPL 2024 के लिए ऑक्शन हो चुका है, जबकि जल्द ही सीजन का शेड्यूल भी आ सकता है। इस बीच KL राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को बड़ा झटका लगा है। कोच एंडी फ्लावर, गौतम गंभीर के बाद अब बैटिंग कोच ने LSG से नाता तोड़ लिया है। IPL के हर सत्र से पहले टीमें कुछ न कुछ बदलाव जरूर करती हैं। कई टीमों के कप्तान बदल जाते हैं तो कई बार कोचिंग स्टाफ में बदलाव होता है। इस तरह IPL 2024 से ठीक पहले मुंबई इंडियंस (mumbai indians) ने 5 बार के चैंपियन लीडर रोहित शर्मा (rohit sharma) की जगह जहां हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड करके कप्तानी की जिम्मेदारी दी तो गौतम गंभीर की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी हुई। टूर्नामेंट शुरू होने में अभी वक्त है इस बीच KL राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) फ्रेंचाइजी में भी बड़ा बदलाव हुआ है।
गौतम गंभीर-एंडी फ्लावर पहले ही छोड़ चुके हैं LSG का साथ

Also Read: Latest Hindi News ipl 2024 । News Today in Hindi

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से पहले सहायक कोच विजय दहिया ने टीम का साथ छोड़ दिया है। पूर्व भारतीय विकेटकीपर विजय दहिया पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के साथ 2022 में टीम की स्थापना के बाद से एंडी फ्लावर के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ का एक अभिन्न अंग रहे हैं। दहिया ने 2022 और 2023 में LSG की प्लेऑफ की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

विजय दहिया ने लिखा- अब LSG को अलविदा कहने का समय है

उन्होंने सोशल मीडिया (Social media) पर अपना आभार व्यक्त किया और टीम की सफलता की कामना की। दहिया ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट (instagram post) में कहा- LSG को अलविदा कहने का समय आ गया है। लखनऊ के साथ पिछले दो वर्षों में काम करना एक अद्भुत अनुभव था। टीम एलएसजी को शुभकामनाएं। यह बदलाव एंडी फ्लावर की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद हुआ है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

जस्टिन लैंगर के रूप में LSG को मिला नया कोच

T20 विश्व कप (World cup) और ऑस्ट्रेलिया के साथ एशेज में शानदार जीत के साथ जस्टिन लैंगर, एक सफल कोचिंग इतिहास के साथ लखनऊ में अनुभव का खजाना लेकर आएंगे। हालांकि, बदलाव की शुरुआत फ्लॉवर की विदाई के साथ ही हो गई थी। IPL 2024 के लिए टीम ने कोचिंग लाइनअप में भारत के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम को सहायक कोच के रूप में शामिल किया गया है, जिसमें प्रवीण तांबे, मोर्ने मोर्कल और जोंटी रोड्स शामिल होंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का लक्ष्य नए कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर Play off से आगे बढ़ने की कोशिश है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button