ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

क्या देश के पहले दलित प्रधानमंत्री बन सकते हैं खड़गे ?

Lok Sabha Election 2024 News! नाव के क्या होगा यह तो कोई नहीं जानता लेकिन लोकसभा चुनाव को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। विपक्ष को लग रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को बड़ा लाभ हो सकता है। यह गठबंधन सरकार भी बना सकती है। कुछ जानकार भी यही मानते हैं। तमाम सर्वे भी कुछ इसी तरह के इशारे भी कर रहे हैं। लेकिन यह सब कयास भर हैं। जनता आज भी मोदी जी को पसंद करती है और सच यही है कि बीजेपी के पास आज भी बड़ा वोट बैंक है। लेकिन जानकार यह भी कह रहे हैं कि अगर बीजेपी के वोट बैंक में चार से पांच फीसदी भी सेंध लग गया तो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ जाएगी और फिर इस का सीटों पर बड़ा असर पडेगा। चुनावी राजनीति में कुछ भी हो सकता है। बीजेपी वापस भी आ सकती है और यह भी संभव है कि बीजेपी का सफाया भी हो सकता है।


लेकिन बड़ा सवाल यह है कि अगर बीजेपी को विपक्षी इंडिया गठबंधन मात देता है तो प्रधानमंत्री का उम्मीदवार कौन होगाा? हालांकि राजनीति में यह है कि कौन होगा प्रधानमंत्री ? सच तो यही है कि जिसके भाग्य में होगा वह प्रधानमंत्री बन सकेगा। कोई भी नेता इसके लिए उम्मीदवार हो सकते हैं। कोई भी नेता पीएम बन सकता है। लेकिन इधर कांग्रेस नेता शशि थरूर में एक बड़ा बयान दिया है। इसे आप खुलासा भी कह सकते हैं। उन्होंने कहा है कि अगर इंडिया गठबंधन चुनाव में जीत हासिल करता है तो कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को प्रधानमंत्री के रूप में नामित कर सकती है। राहुल गाँधी भी नामित हो सकते हैं।

बता दें कि शशि थरूर केरल में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बहुत कुछ बदलने जा रहा है। चुनाव परिणाम आश्चर्यजनक आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जनता बीजेपी को सत्ता से हटा देगी। इसलिए अभी इंतजार करने की जरूरत है। आगे बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

Read: Lok Sabha Elections 2024 News and Updates !NewsWatchIndiaलोकसभा चुनाव 2024 के समाचार और अपडेट

थरूर ने आगे और भी बहुत सी बातें कही है। उन्होंने कहा कि आगे विपक्षी गठबंधन अगर सत्ता में आती है तो गठबंधन के अलावा भी सभी विपक्षी नेताओं को एकसाथ आना होगा। फिर किसी एक नेता को प्रधानमंत्री के रूप में चुनना होगा। उन्होंने कहा कि खड़गे या राहुल गाँधी पीएम के बड़े दावेदार हो सकते हैं। कांग्रेस इन दोनों नामो पर प्रस्ताव कर सकती है। अगर खड़गे देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो वे देश के पहले दलित प्रधानमंत्री होंगे। और जहाँ तक राहुल गाँधी की बात है ,उन्हें जो बह जिम्मेदारी दी जाएगी ,बखूबी निभाएंगे।

बता दें कि अभी पांच राज्यों के चुनाव हैं लेकिन इंडिया गठबंधन के भीतर लोकसभा चुनाव को लेकर भी तैयारी चल रही है। हर रोज बैठक भी हो रही है और आगे की रणनीति भी बन रही है। कुछ राज्यों में सीट शेयरिंग की भी पूरी तैयारी हो गई है। कहा जा रहा है कि दिसंबर में सीटों को लेकर बड़ा ऐलान भी किया जा सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button