Sliderट्रेंडिंगन्यूज़पंजाबबड़ी खबर

भारत सरकार ने गैंगस्टर से आतंकी किया घोषित, सिद्धू मूसेवाला अत्याकांड केस का मास्टर माइंड गोल्डी बराड़

Goldy Brar Terrorist: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकी घोषित कर दिया है। कनाडा में बैठा गोल्डी पंजाब में हत्या, रंगदारी और हथियार तस्करी में लिप्त है। मूसेवाला हत्याकांड समेत कई वारदातों में भारतीय एजेंसियों को गोल्डी बराड़ की तलाश है। कनाडा के रहने वाले गोल्डी बराड़ का संबंध प्रतिबंधित आतंकवादी समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल से है।

Also Read: Latest Hindi News Goldy Brar Terrorist। News Today in Hindi

भारत सरकार ने नए साल के पहले दिन कुख्‍यात गैंगस्‍टर गोल्डी बराड़ पर बड़ा एक्‍शन लिया है। गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के फरार साथी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकी घोषित कर दिया है। भारत सरकार ने UAPA में गोल्डी बरार को आतंकी घोषित किया है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गोल्डी बराड़ मास्टर माइंड है। मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी बराड़ कनाडा में छिपा है। बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ा है। बराड़ के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और हथियारों की तस्करी जैसे कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर चुका है। सिंतबर महीने में गोल्डी बराड़ के ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की थी। इसके अलावा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) भी बराड़ के जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

गृह मंत्रालय ने गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम 1967 के तहत आतंकवादी घोषित किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि गोल्डी बरार प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़ा है, जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल है। कनाडा स्थित आतंकवादी ने 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

गैंगस्टर से आतंकी घोषित किया गया गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) पंजाब के श्री मुक्तसर साहेब का रहने वाला है। उसका जन्म 11 अप्रैल 1994 को हुआ था। फिलहाल कनाडा (Canada) के ब्राम्पटन में रह रहा है। आरोप है कि बराड़ वहां खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ जुड़कर भारत विरोधी काम कर रहा है। उसने कनाडा में बैठकर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश रची थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर ऐलान करके इसकी जिम्मेदारी भी ली थी। कई चैनल इंटरव्यू में भी बराड़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ले चुका है। गोल्डी बराड़ 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा पहुंचा था। इंटरपोल के अनुसार, 29 वर्षीय गोल्डी बराड़ हत्या, आपराधिक साजिश और अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल है। उसके खिलाफ पहले ही एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। उसे पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस कनाडा तक गई थी लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button