ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

राजस्थान में बीजेपी को सूची जारी ,41 उम्मीदवारों में सात सांसद भी शामिल !

Rajsthan BJP News: चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख का ऐलान किया और इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने चुनावी बिगुल फूंक दिया ।चारो तरफ दुदुंभी बजने लगी ।पांच राज्यों के चुनाव की तारीख आज निश्चित को गई ।बीजेपी और कांग्रेस ने अपने अपने खेमे को बैठक की ।समीकरण तैयार किए ,कूटनीतिक चाले बनाई और फिर हुंकार भी भरे ।
बीजेपी ने आज कई राज्यों में उम्मीदवारों की घोषणा। ही की है ।ये घोषणा खासकर हिंदी पट्टी के तीनों राज्यों के लिए बीजेपी ने को है ।लेकिन सबसे ज्यादा चौंका देने वाली घोषणा राजस्थान में को गई है ।बीजेपी ने यहां से पहली चुकी जारी की है उसमे 41 उम्मीदवारों के नाम है ।लेकिन चौंकाने वाली बात ये है किन 41 उम्मीदवारों में सात सांसद के नाम है ।सीधे शब्दों में काजा जाए तो राजस्थान के सात सांसद विधान सभा चुनाव लडेंगे ।हो सकता है दूसरी सूची में कुछ और सांसदों के नाम। ही हों ।कहा तो यह भी जा रहा है कि दर्जन। भर सांसदों को बीजेपी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है ।

Read More: Latest Entertainment News in Hindi | Hindi ki Tazza Samachar
अब बड़ा सवाल यह है कि क्या जिन सांसदों को विधान सभा चुनाव में उतारा जा रहा है क्या बीजेपी अब उन लोगों को लोकसभा चुनाव से किनारा कर रही है ।जानकर तो यशो कह रहे है कि जिन लोगों को विधान सभा चुनाव में उतारने की बात हुई है उन्हे अब लोकसभा का टिकट नहीं दिया जाएगा ।इन नेताओं की राजनीति अब इसके साथ ही खत्म हो जाएगी ।अगर चुनाव जीत गए तो राज्य की राजनीति करेंगे और हार गए तो घर बैठेंगे ।
जिन सांसदों को टिकट दिया गया है उनमें सबसे चर्चित नाम राज्यवर्धन सिंह राठौर का है । वे मंत्री भी रह चुके हैं ।उन्हे झोटवाड़ा से मैदान में उतारा गया है । सांसद नरेंद्र कुमार को मांडवा से मैदान में उतारा गया है ।विद्याधर नगर से दिया कुमारी को उतारा गया है जबकि सवाई माधोपुर से किरोड़ी मल मीणा चुनाव लडेंगे ।तिजारा से बाबा बालक नाथ ,किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी और संचोर से देवजी पटेल चुनाव लडेंगे ।

Also Read: Latest Hindi News Rajsthan Political | Political Samachar
सांसदों के ये नाम बहुत कुछ कह रहे हैं ।इनमे से तो कुछ संसद चुनावी उम्र की उस सीमा को पार कर रहे है जो बीजेपी अभी आधार बनाकर टिकट बांट रही है ।बीजेपी चाहती है कि इन नेताओं को एक बार और ट्राई कर लिया जाए ।अगर विधान सभा चुनाव भी जीत गए पार्टी को भी मजबूती मिलेगी और इनकी राजनीति भी पांच साल चलेगी ।लेकिन जानकर यह भी कह रहे हैं कि बीजेपी की जो हालत है उससे साफ लगता है कि राजस्थान में भी उसके पास जिताऊ उम्मीदवार नही है ।जो नेता पिछले पांच साल से इसी सीट से चुनाव लड़ने को तैयारी कर रहे थे अब वे क्या करेंगे ?

Read News: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today
बीजेपी के भीतर। आदि टूट की संभावना बढ़ रही है ।कई लोग कह रहे है जी को टिकट से वंचित किया गया है वी या तो दूसरी पार्टी की तरफ जाए जी या फिर निर्दलीय भी चुनाव लड़ सकते हैं ।लेकिन बीजेपी भी मैं उर है ।उसकी सबसे बड़ी चुनौती हर हाल में चुनाव जीतने की है ।अगर राजस्थान में वह चुनाव नही जीत पाती है तो लोकसभा चुनाव में उसकी मुश्किलें और भी बढ़ेगी ।
बता दे कि राजस्थान में 30 नवंबर को चुनाव हैं ।मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी ।चुनाव की अधिसूचना 30 अक्टूबर को जारी होगी ।उम्मीदवार 6 नवंबर तक नामांकन भरेंगे ।यह भी बता दें कि राजस्थान विधान सभा का कार्यकाल 14 जनवरी को खत्म हो रहा है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button