Sliderउत्तराखंडबड़ी खबरहरियाणाहिमाचल प्रदेश

सैलानियों से पहाड़ हुए ‘जाम’, अलर्ट पर पुलिस !

Himachal Tourists: क्रिसमस डे पर हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल सैलानियों से पूरी तरह पैक रहे। शिमला, मनाली, धर्मशाला और डलहौजी में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे हैं। अगले एक सप्ताह तक प्रदेश के पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार रहने वाले हैं।

नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक हिमाचल (Himachal Tourists) का रुख कर रहे हैं। 25 दिसंबर यानि सोमवार को christmas day के दिन मनाली में हजारों पर्यटक पहुंचे, जिसके चलते मनाली और उसके आसपास भारी ट्रैफिक जाम लगा रहा। मनाली पहुंचने (Himachal Tourists) के बाद अधिकांश लोग अटल सुरंग की तरह बढ़े, जिससे इस मार्ग पर यातायात जाम हो गया। लाहौल और स्पीति पुलिस के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में अटल टनल पर रिकॉर्ड तोड़ traffic movement देखा गया। पुलिस विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि अटल टनल से 28,210 वाहन गुजरे, जो इसके उद्घाटन के बाद से सबसे अधिक है।

Also Read: Latest Hindi News political news । News Today in Hindi

सोमवार यानि 25 दिसंबर की सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के बीच लगभग 9,600 वाहन अटल टनल पहुंचे थे। पर्यटक और स्थानीय लोग मनाली और अटल टनल के बीच सोलंग और धुंडी में कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। लाहौल और स्पीति के नजदीकी सिस्सू में भी ट्रैफिक जाम देखा गया। कई स्थानीय लोगों ने यातायात (Himachal Tourists) को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की अनुपस्थिति की शिकायत की।

सड़कों पर भारी भीड़भाड़ देखी गई

पर्यटकों की भारी भीड़ और उचित यातायात प्रबंधन (Himachal Tourists) की कमी के कारण तीर्थन और पार्वती घाटियों की तरफ जाने वाली सड़कों पर भी भीड़भाड़ देखी गई। इन दोनों घाटियों में जाम उन हिस्सों पर भी देखा गया जो मॉनसून की बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त हो गए थे और जिनकी अभी तक ठीक से मरम्मत नहीं की गई थी। लाहौल और स्पीति और कुल्लू पुलिस दोनों ने यातायात (Himachal Tourists) को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें पर्यटकों से सुबह और शाम के समय गाड़ी चलाने से बचने के लिए कहा गया है।

Also Read: Latest Hindi News political news । News Today in Hindi

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बता दें कि सुबह और रात के वक्त यहां तापमान माइनस (Himachal Tourists) में चला जाता है। जिसके चलते सड़कों पर काली बर्फ जम जाती है। इस बर्फ की वजह से दुर्घटनाएं हो सकती हैं। पुलिस ने लाहौल और स्पीति में दारचा तक सभी यातायात आवाजाही को भी प्रतिबंधित कर दिया है। बता दें कि रविवार शाम लाहौल और स्पीति जिले के तांदी पुल के पास एक पर्यटक वाहन फिसलकर नदी में गिर गया था। नदी का जल स्तर कम होने के कारण वाहन में सवार सभी पर्यटकों को स्थानीय पुलिस ने बचा लिया। पुलिस के मुताबिक पर्यटकों को चोटें आईं है, मगर सभी सुरक्षित हैं।

शिमला में है ये हाल

नए साल (new year) का जश्न मनाने के लिए shimla में भी पर्यटकों की सैलाब उमड़ रहा है। कालका-शिमला ट्रैक पर दौड़ने वाली सभी ट्रेनें 5 जनवरी तक के लिए पैक हैं और लंबी वेटिंग चल रही है। भारी संख्या में पर्यटक सड़क मार्ग से भी प्रदेश (Himachal Tourists)  का रुख कर रहे हैं, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या पेश आ रही है। सोलन के सनवारा टोल प्लाजा और मंडी के पंडोह से मनाली (Himachal Tourists) तक लंबा जाम लग रहा है। सोलन से एनएच-5 से होते हुए शिमला की तरफ 2 दिन में 21,000 से अधिक वाहन रवाना हुए। सोमवार को shimla के सर्कुलर रोड पर भी वाहन रेंगते नजर आए। शिमला में एक सप्ताह तक विशेष ट्रैफिक प्लान लागू रहेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button