ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

New Rules Updates: आज से इन नियमों में होगा बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ सकता है सीधा असर

एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग (New Rules Updates) के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आएगा। आपको गैस की डिलीवरी के समय ओटीपी बताना होगा तभी आपको मिलेगी।

नई दिल्ली: देश में बीमा (New Rules Updates) से लेकर रसोई गैस खरीदने, बिजली सब्सिडी लेने, दिल्ली एम्स में दिखाने सहित कई नियम एक नवंबर से बदल जाएंगे। जिससे आम आदमी के जीवन पर सीधा असर पड़ेगा, इसके तहत बीमा से लेकर रसोई गैस खरीदने, बिजली सब्सिडी लेने, दिल्ली एम्स में दिखाने सहित कई नियम बदल जाएंगे। इसमें पीएम किसान योजना जैसी बड़ी योजनाओं के बदलाव भी शामिल है। इनमें कुछ बदलाव ऐसे भी हैं जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा।

पीएम किसान योजना में भी बदलाव

पीएम किसान योजना (New Rules Updates) की 12वीं किस्त का पैसा भेजने से पहले बड़ा बदलाव किया गया है। अब लाभार्थी किसान पोर्टल पर जाकर आधार नंबर से अपना स्टेटस चेक नहीं कर पाएंगे और इसके लिए उन्हें अब रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर देना होगा। प्रधानमंत्री किसान योजना में पहले मोबाइल या आधार नंबर से स्टेटस जान सकते थे।

यह भी पढ़ें: बीएसए की कार्रवाईः अंग्रेजी का पेपर दिलाने नहीं पहुंचे गुरुजी, प्रधानाध्यापक सहित चारों शिक्षक निलंबित

रसोई गैस के लिए देना होगा ओटीपी

एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग (New Rules Updates) के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर ओटीपी आएगा। आपको गैस की डिलीवरी के समय ओटीपी बताना होगा तभी आपको मिलेगी। सरकार ने किसी भी तरह के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए यह किया है।

इसके अलावा हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव की संभावना रहती है, क्योंकि हर महीने की पहली तारीख को इनकी समीक्षा की जाती है। ऐसे में एक नवंबर को दाम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button