खेलट्रेंडिंगन्यूज़

T20 WorldCup: T20 के लिए हुआ भारत की बेस्ट टीम का एलान, इन 4 खिलाडियों को रखा गया स्टैंडबाय पर!

नई दिल्ली: एशिया कप के बाद अब टी20 वर्ल्डकप (T20 WorldCup) की भी तैयारी शुरू हो गई है। BCCI यानि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कल अक्टूबर में होने वाले T20 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ होने वाले घरेलू मैच के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान किया गया है।

टी20 वर्ल्डकप (T20 WorldCup) मैचों के पहले भारत (India) को तीन-तीन मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के साथ खेलना है जिसे टी20के लिए काफी अहम माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले मैच में अर्शदीप सिंह और साउथ अफ्रीका वाले में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार नहीं खेलेंगे। लेकिन ये तीनों खिलाड़ी टी20 मैच में दिखेंगे।


इन 15 खिलाड़ियों का दिखेगा दम टी20 में
टी20 के लिए बीसीसीआई ने बेस्ट 15 का अनाउंसमेंट कर दिया है। क्रिकेट फैंस टीम का ऐलान होने से पहले ही टीम में कौन होगा और कौन नही इसका अनुमान लगा चुके थे।

टी20 में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा के एल राहुल( उपकप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, आर अश्विन और युजवेंद्र चहल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: UKSSSC प्रकरण में दर्जन भर अधिकारियों चला चाबुक, पदों से हटाये गये

कब शुरू होगा टी20
टी20 की शुरुआत 22 अक्टूबर 2022 को होने वाला है और 13 नवंबर तक खेला जाएगा। इस मैच में भारत (India) को सबसे पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खेलना है जो देखना काफी दिलचस्प होगा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी
टी20 के खिलाड़ियों के नाम के आलावा 4 और खिलाड़ियों का नाम भी अनाउंस हुआ है जो स्टैंडबाय में रहेगें। इसमें मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर शामिल है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button