ट्रेंडिंगन्यूज़

Dogs Attack: पालतू कुत्ते बन रहे इंसानों के दुश्मन, दो कुत्तों ने किया महिला पर जानलेवा हमला

उत्तर प्रदेश में इन दिनों जहां पालतू (Dogs Attack) डॉगी सुर्खियां बटोर रहे है.वहीं अब इस फेहरिस्त में उनके मालिक भी शामिल हो गए है.जी हां आपको अगर याद हो तो कुछ दिनों पहले News Watch India ने कुत्तों के हमले को लेकर एक खबर चलाई थी.जिसमें कुत्तों के हमले और उनके मालिक की तरफ से एक व्यक्ति को थप्पड़ मारने का मामला सुर्खियों में था.वही अब इससे मिलता जुलता एक और मामला सामने आया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इन दिनों जहां पालतू (Dogs Attack) डॉगी सुर्खियां बटोर रहे है.वहीं अब इस फेहरिस्त में उनके मालिक भी शामिल हो गए है.जी हां आपको अगर याद हो तो कुछ दिनों पहले News Watch India ने कुत्तों के हमले को लेकर एक खबर चलाई थी.जिसमें कुत्तों के हमले और उनके मालिक की तरफ से एक व्यक्ति को थप्पड़ मारने का मामला सुर्खियों में था.वही अब इससे मिलता जुलता एक और मामला सामने आया है.

सरेआम कुत्ता का आतंक

घर मे पाले जाने वाले डॉगी (Dogs Attack) जहां वफादारी की एक सबसे बड़ी मिसाल होते हैं.वहीं सुरक्षा को लेकर भी ये लोगों के घर अक्सर नजर आ जाते है.वहीं कुत्ते आजकल घर में एक बड़ी इमेज को दर्शाने के प्रतीक के रूप में भी देखे जाने लगे हैं.घर में कुत्ता होने पर कुत्ते के मालिक भी अब सड़क पर अकड़ पर चलते हुए दिखाई देते है.जिसकी एक बानगी लखनऊ के मड़ियांव स्थित रहीमनगर डुडौली इलाके में देखने को मिली.जहां पर 52 वर्षीय अतीकुन्निसा 16 अक्टूबर को सुबह पड़ोस की तीन चार महिलाओं के साथ टहल रही थी.इस दौरान दो कुत्तों ने उनपर हमला कर दिया.

जिससे अतीकुन्निसा गंभीर रूप से घायल हो गई.घरवालों ने घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया.जहां महिला को 15 टांके लगे हैं.इस दौरान पीड़ित महिला (Dogs Attack) ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोहल्ले के ही एक परिवार के 2 कुत्तों ने उनपर हमला कर दिया था.इस दौरान कुत्ते के मालिक ने अपना दूसरा कुत्ता भी उन पर छोड़ दिया था.वहीं जब मोहल्ले वालों ने विरोध किया.तब आरोपी उनका इलाज कराने को तैयार हुये.पर बाद में मुकर गये.वहीं पीड़ित महिला के पति मो. अशरफ ने पुलिस को बताया .

महिला पर किया आक्रमण

“पत्नी को खून से लथपथ देखकर आरोपी के घरवाले इलाज (Dogs Attack) के लिये तैयार हो गये.उन्हें बलरामपुर अस्पताल ले जाया गया.जहां डॉक्टरों ने पीड़िता को ट्रॉमा सेन्टर ले जाने को कहा.इस पर वो लोग आनाकानी करने लगे.और बिना इलाज कराये ही चले गये.उन्होंने किसी तरह पत्नी का इलाज कराया” अशरफ,पीड़िता का पति
इस पूरे मामले में पहले तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन जब अल्पसंख्यक आयोग ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को आदेश दिया तब जाकर.पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.


“मामले में वादी के बयान दर्ज कर विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी” कासिम आब्दी डीसीपी नॉर्थ लखनऊ
फिलहाल इस मामले में पुलिस (Dogs Attack) अपनी कार्रवाई करेगी.लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि, लगातार आ रहे कुत्तों के हमले से जुड़े मामलों पर नगर निगम की नजर कब पड़ेगी.कुत्तों को पालने के साथ साथ आम नागरिक की सुरक्षा को लेकर क्या कोई खास इंतजाम किया जाएगा. या फिर ऐसे ही कुत्तों के हमले.और मालिकों की मनमानी से आम लोगों को यूं ही दो चार होना पड़ेगा.कुत्तों को पालने के साथ उनको लेकर बनाए गए नियम आखिर कब कारगर साबित होंगे.

रोहित रस्तौगी Edit by पूजा उपाध्याय

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button