ट्रेंडिंगधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

अब राम मंदिर पर छिड़ा संग्राम ,उद्धव और बीजेपी में मचा घमासान !

Ayodhya News : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से जारी है। मंदिर निर्माण से पहले रामलला की पूजा होनी है। चुनाव से पहले मंदिर निर्माण होना है और फिर भव्य तरीके से इस आयोजन को देश तक फैलाने की बात है। बीजेपी और संघ के साथ ही विहिप के लोग इस काम में जुटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि मंदिर का उद्घाटन जिस दिन होगा उस दिन देश भर के लोग अयोध्या पहुंचेंगे। लोगों को अयोध्या तक पहुंचाने की तैयारी भी चल रही है। बीजेपी को अभी भी आस है कि इस में बन रहे मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही बीजेपी के पक्ष में एक बार फिर से हिंदुत्व के प्रति लोगों का झुकाव होगा और चुनाव में बीजेपी को इसका लाभ मिलेगा। भी। बीजेपी को अयोध्या की राजनीति का लाभ तो मिलता ही रहा है।
लेकिन अब जैसे -जैसे अयोध्या में बन रहे राममंदिर के उद्घाटन की तारीख नजदीक आती जा रही है राजनीति भी तेज हो रही है। अयोधा विवाद के दौरान शिवसेना प्रमुख रहे बाला साहेब ठाकरे की बड़ी भूमिका थी। बाबरी मस्जिद कांड में शिवसेना ने भी बड़ी भूमिका निभाई थी। लेकिन अब शिवसेना बीजेपी से अलग है। हालांकि शिवसेना अभी भी हिंदुत्व की राजनीति ही करती है लेकिन वह बीजेपी पर हमलवार भी है। शिवसेना बीजेपी के साथ नहीं है और वह इंडिया गठबंधन के साथ बीजेपी को चुनौती देती नजर आ रही है।

Also Read: Latest Political News | Breaking News Political
अब अयोध्या विवाद फिर से सामने आ गया है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। उद्घाटन में देश भर के कई हिन्दुओं को बुलाया जायेगा और समारोह ख़त्म होने के बाद लोगों के लौटने पर गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं। बता दें कि राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल जनवरी में होना है और और इसकी तैयारी भी चल रही है।
अब ठाकरे के इस बयान पर बीजेपी ने हमला किया है। बीजेपी सांसद

ने कहा है कि मैं बस इतना कहना चाहता हूँ कि यह पूरा गठबंधन जो पीएम मोदी के खिलाफ है वोट के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। प्रसाद ने आगे कहा है कि मै भगवान् राम से प्रार्थना करना चाहता हूँ कि उन्हें कुछ सद्बुद्धि दें। ये एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी है। हम इसकी निंदा करते हैं।

Read More: Hindi Ltaest News Bollywood | Latest News Life Style
उधर ठाकरे की टिप्पणी पर बीजेपी में सनसनी फ़ैल गई है। अनुराग ठाकुर ने कहा है कि बालासाहेब ने आज क्या सोंचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव ठाकरे आज क्या कर रहे हैं ?अनुराग ठाकुर ने आगे कहा है कि कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए हैं। जब सनातन धर्म के बारे में इतनी सारी बाते कही गई है तो राहुल गाँधी और उद्धव ठाकरे ने एक शब्द भी कुछ नहीं कहा है।
अनुराग ठाकुर के बाद बीजेपी के और भी कई नेता शिवसेना पर हमला कर रहे हैं। बता दें कि गुजरात के गोधरा में 27 फरवरी 2002 को साबरमती ट्रेन से अयोध्या से लौट रहे कार सेवकों पर हमला किया गया था। रेल के डिब्बे में आग लगा दी गई थी। इस दर्जनों कार सेवक मारे गए थे। इसके बाद गुजरात में दंगा भड़क गया और हजारों लोग मारे गए। आजाद देश का यह सबसे बड़ा दंगा था।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button