न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

एनडीए में शामिल होने पर ओम प्रकाश राजभर की शर्तें, आमित शाह करेंगे पूरी?

OP Rajbhar Joins NDA: बीते कई दिनों से सूबे की सियासत में ओम प्रकाश राजभर के एनडीए में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे अब उन कयासों पर विराम लग गया है। बता दें कि  राजभर खुद ही उन अटकलों को नकारते रहे। पिछले दिनों भी उन्होंने खुद ही इस तरह की अटकलों को ख़ारिज किया था और कहा था कि वे एनडीए की बैठक में नहीं आने वाले हैं। लेकिन सुभासपा अध्यक्ष राज भर ने दिल्ली शाह से मुलाकात के मुलाकात में सारे सस्पेंस खत्म कि दिए हैं। जिसके बाद आज गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए ऐलान किया कि राजभर एनडीए के साथ आ गए हैं।

उधर राजभर ने भी इसकी पुष्टि की है और कहा है कि वे एनडीए के साथ है और अब यूपी में कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कई दलों के साथ जाने की बात की थी लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं मानी। ओम प्रकाशराज भर के एनडीए में शामिल होने की बात की पुष्टि खुद आमित शाह ने की जिसके बाद ओपी राभर ने भी इस बात पर मुहर लगाई।

तो वहीं एनडीए में शामिल होने से पहले ओम प्रकाश राजभर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने 3 शर्तें भी रखी। जो कि ओपी राज भर की तीनों मांगे पूर्वांचल को लेकर हैं जिसमें यहां की तीनों सीटों को अपने हक में लेने की बात कही है। ओपी की 3 सीटो की मांग  में एक सीट को लेकर बात बन गई है। जिस पर वो अपने छोटे बेटे अरूण राजभर को उतनारे की तैयारी में हैं।

साथ ही राजभर नें बैठक के दौरान अमित शाह से पूर्वांचल गाजीपुर, आजमगढ़  और चंदौली सीट मांगी है। राजभर और अमित शाह के बीच गाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर बात साफ हो गई है। जिसको लेकर तैयारी भी पूरी कर ली गई है। अब देखना होगा कि बची एक सीट पर बात कब बनती है। एनडीए में शामिल हुए राजभर एक बार फिर योगी सरकार में मंत्री पद ले सकते हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button