ट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबर

दिल्ली में सांसों के लिए भटक रहे लोग, केजरीवाल मौन…जिम्मेदार कौन ?

Delhi Air Pollution: इंडिया गेट लापता हो चुका है, राष्ट्रपति भवन भी तलाशने से नजर नहीं आ रहा है।और तो और पूरी दिल्ली के सिर से नीला नीला आसमान भी लापता है। जी हां देश की राजधानी में आम जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है, वैसे तो दिल्ली देश की राजधानी है, वो राजधानी जहां से पूरे देश की पटकथा लिखी जाती है, लेकिन आज वहीं पर लोगों को सांसों के लिए भटकना पड़ रहा है। आज उसी दिल्ली में लोग सांसों के लिए तरसते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन नेताओं को अपनी सियासत चमकाने के अलावा कोई ओऱ राग नहीं सूझ रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता और भारतीय जनता पार्टी के नेता एक दूसरे पर ठीकरा फोडने का काम कर रहे हैं। बता दें कि वैसे तो देश की राजधानी दिल्ली में भले ही सब कुछ ठीक है, लेकिन दिल्ली में सांस लेना बड़ा मुश्किल है, यहां पर सांसों के लिए लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। दिल्ली में तेजी से बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए कवायदों का दौर जारी है। एक तरफ पूरी दिल्ली में अलग अलग इलाकों में AQI का स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है। तो वहीं अब दूसरी तरफ नये नियमों को लागू करके इस स्तर को सामान्य बनाने की कोशिशों का दौर भी तेज हो गया है।

इधर दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी फुल एक्शन में नजर आ रहे हैं। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि प्रदूषण की रोकथाम के लिए जारी प्रयासों के संबंध में जानकारी दी गई है। हालांकि उन्होंने ये बी साफ किया है कि आने वाले 15 से 20 दिन दिल्ली के लिए काफी परेशानी भरे साबित हो सकते हैं।लिहाजा सभी सरकारों को मिलकर काम करना होगा।

Also Read: Latest Hindi News Today Entertainment | Entertainment Samachar in Hindi

देश की राजधानी में पिछले करीब 10 सालों से आम आदमी पार्टी की सरकार है, वो पार्टी जो लगातार ईमानदारी का दावा करती है, जो ये कहकर सत्ता में आए थे, कि वो दिल्ली में पॉल्यूशन कम करेंगे, लेकिन साहब साल दर साल बीतते चले गए औऱ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता की जरा भी याद नहीं आई। अब एक बार फिर से दिल्ली की हवा जहरीली हो रही है, अब एक बार फिर से आम आदमी पार्टी से सवाल पूछे जा रहे हैं, लेकिन एक बार फिर से आम आदमी पार्टी के नेता सियासत करने में जुटे हुए हैं। दरअसल सांसों की जंग में भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के नेताओं में बखूबी जंग हो रही है।  दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी में बढ़ते प्रदूषण के लिए केंद्र सरकार के साथ साथ दूसरे राज्यों की सरकारों को भी जिम्मेदार ठहराया है।गोपाल राय का कहना है कि दिल्ली सरकार राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को पूरी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकती है क्योंकि शहर के बाहर के स्रोत अंदर की तुलना में कई गुना प्रदूषण फैलाते हैं।हालांकि, दिल्ली में प्रदूषण स्तर पर को नियंत्रित करने के लिए अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है।

तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी भारतीय जनता पार्टी को आडे हाथों लेने का काम किया। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राज्य और केंद्रीय सरकार मिलकर काम करे तभी कुछ हो सकता है।दिल्ली बहुत छोटा शहर है ऐसा दिल्ली  की सरकार  क्या करे की पूरे उत्तर भारत का पोल्लुशण रुक जाए।नॉएडा , गुडगांव में क्या हो रहा है ये कोई नहीं बोल रहा। बहरहाल, अब देखने वाली बात ये होगी की आखिर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार क्या कुछ कदम उठाती है प्रदूषण को कम करने के लिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button