ट्रेंडिंगबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजस्थान

छत्तीसगढ़ के दंगल को जीतने के लिए सियासी दलों का मुफ्त रेवड़ी वाला दांव!

Chhatisgarh Vidhansabha News: लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के सामने विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल है…वो सेमीफाइनल जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उतर चुके हैं। विपक्षी पार्टियां भी बीजेपी को पटखनी देने के लिए लगातार जोर लगा रही हैं। वैसे तो छत्तीसगढ़ के दंगल में मतदाताओं के मजे है, जी हां यह हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि चाहे सत्ताधारी दल कांग्रेस हो या फिर भारतीय जनता पार्टी, हर कोई 3 का दंगल जीतने के लिए मुफ्त की रेवड़ियां दिल खोलकर बांट रहे है। धान का कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में 23 के दंगल में किसानों की कर्ज माफी और धान खरीदी का मुद्दा काफी अहम माना जा रहा है। 23 के दंगल को जीतने में मास्टर स्ट्रोक का काम कर सकता है।तभी तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अंबिकापुर की रैली में बुधवार को किसानों को लुभाने के लिए बड़ी घोषणा की।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि देश के दिल एमपी में जैसे शिवराज की लाडली बहना योजना और कमलनाथ की महिला सम्मान योजना एक टर्निंग प्वांइट साबित हो सकती है। ठीक वैसे ही छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर बीजेपी की ओर की गयी घोषणा कांग्रेस के लिए मुसीबत बन सकती है।पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का दावा है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तो किसानों को समर्थन मूल्य तो मिलेगी ही, बोनस भी देंगे।

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रैली में हुंकार भरी और धान खरीदी की गारंटी को लेकर सीधे पूर्व सीएम रमन सिंह पर हमला किया। उन्होंने 2018 से पहले रमन सरकार किसानों से धान तो खरीदती नहीं थी। अब कहते हैं बोनस देंगे।राहुल गांधी ने अंबिकापुर की रैली में किसानों और आदिवासियों से कहा कि यूं मैं तो झूठ बोलता नहीं..कभी-कभी जुबान फिसल जाती है। इसलिए आप लिखकर लिख लो, जो मैं कहता हूं..प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वही होता है।

अब भला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप बैठने वाले थे। बीजेपी की एक विशाल रैली में अपना मास्टर स्ट्रोक चल दिया और कहा कि 80 करोड़ गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त अनाज देता रहुंगा..कांग्रेस पाप करती रहे।जाहिर है छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल को पीएम नरेंद्र मोदी का यह बयान नागवार गुजरा, सो लगे हाथ कांग्रेस की चुनावी रैली में छत्तीसगढ़िया भाषा में पीएम पर चुटकी ली। कांग्रेस और बीजेपी के पिटारे में मुफ्त रेवड़ियां अभी खत्म नहीं हुई थी। लिहाजा राहुल गांधी ने कहा कि बिजली जलाओ और सो जाओ। बिल भरने की जरूरत नहीं। वहीं किसानों से कहा बैंक से जितना चाहो कर्ज लो, बस आप हमें वोट दो..हम आपको कर्ज माफी दें। अब बीजेपी कहां पीछे रहने वाली थी, पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कह दिया कि छत्तीसगढ़ में कमल खिला तो महिलाओं और मजदूरों को मोदी की गारंटी मिलेगी। रेवड़ियों की रही-सही कसर छत्तीसगढ़ के मुखिया ने पूरी कर दी। भला आधी आबादी को कांग्रेस कैसे नजरअंदाज कर सकती है। वो भी उस प्रदेश में जहां महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों से ज्यादा है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

वैसे तो ये पब्लिक है, सब जानती है..फिर भी रेवड़ियों के चक्कर में फंस जाती है। देश की राजधानी दिल्ली में फंसी। दक्षिण के राज्य कर्नाटक का किस्सा भी सबको मालूम है।पहाड़ी राज्य हिमाचल में कांग्रेस मुफ्त की रेवड़ी का वादा कर पांच साल बाद सत्ता में लौटी। अब धान का कटोरा कहे जाने में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार..भरोसे की सरकार को रिपीट करना चाहती है। वहीं बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए कुछ भी करने को तैयार है..चाहे केंद्र का खजाना लुटानी पड़े या फिर राज्य का परवाह सिर्फ सत्ता की है..या यूं कहें कुर्सी की है..23 के दंगल में जनता ने किस रेवड़ी को हाथों-हाथ लिया और किस रेवड़ी को ठुकरा दिया। यह तो 3 दिसंबर के बाद ही पता चलेगा, जब EVM का पिटारा खुलेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button