ट्रेंडिंग

Politics News: क्या तेलंगना में समय से पूर्व ही चुनाव होंगे ? बीजेपी की मैराथन बैठक के बड़े संकेत 

Politics News: तेलंगाना में विधान सभा चुनाव वैसे तो इस साल के अंत में होने हैं लेकिन जिस तरह से तेलंगाना को लेकर बीजेपी की लगातार बैठक जारी है उससे कहा जा सकता है कि समय से पहले ही तेलंगाना में चुनाव हो सकते हैं। उधर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर भी चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं और केसीआर भी इस तरह के संकेत दे रहे हैं कि समय से पूर्व वहाँ चुनाव  कराये जा सकते हैं।      

केसीआर को लग रहा है कि अभी तेलंगाना की जनता उनके साथ है और समय रहते चुनाव कराये गए तो राज्य में फिर से उनकी वापसी हो सकती है। वैसे भी केसीआर पहले भी इस तरह की राजनीति कर चुके हैं। खबर है कि केसीआर चुनाव कराने के लिए विधान सभा को भंग कर सकते हैं। पिछली बार भी उन्होंने पांच छह महीना पहले ही चुनाव कराया था और इसका लाभ केसीआर को मिला था।  

इस बार तेलंगना की लड़ाई पहले जैसी नहीं है। बीजेपी पूरी ताकत से इस बार वहाँ चुनाव लड़ने को तैयार है। ब्लॉक स्तर पर बीजेपी के लोग तैयार किये गए हैं और जनता के बीच भी लगातार पहुँच रहे हैं। बीजेपी किसी भी सूरत में इस बार केसीआर को हराना चाहती है। बीजेपी की एक सोंच  यह भी है कि  केसीआर को हराकर लोकसभा चुनाव में अपनी स्थिति को मजबूत किया जाए। जबसे केसीआर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता की तैयारी कर रहे हैं बीजेपी के निशाने पर वे आ गए हैं।      

Read : Delhi News in Hindi – News Watch India

तेलंगना में केसीआर के संभावित खेल को जानकार अब बीजेपी दिल्ली में लगातार बैठके कर रही है। जानकारी के मुताबिक़ पिछले दो दिनों से बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के आवास पर तेलंगाना के नेताओं के बैठक चली है जिसमे प्रदेश के सभी बड़े नेता जुटे थे। इस बैठक में गृह मंत्री शाह भी पहुंचे थे और हर सीट पर जीत हासिल करने की रणनीति तैयार की गई। जानकारी के मुताबिक़ यह तय किया गया कि अगले एक दो महीने के भीतर राज्य में कई  जाएगी बीजेपी ने जनता से जुड़ने के लिए प्रजा गोसा, बीजेपी भरोसा और प्रजा संग्राम यात्रा शुरू करने की रूपरेखा को भी अंजाम दिया है। इस अभियान के जरिये तेलंगाना की हर जनता तक पहुँचने की बात कही गई है। केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं को जनता तक पहुंचाने की रणनीति बनाई गई है और इसके साथ ही केसीआर पर कैसे हमला किया जाए इसको लेकर भी रणनीति बनी है। रणनीति के अनुसार बीजेपी तेलंगाना में 119 से ज्यादा रैलियां करेंगी।

उधर तेलंगाना में कांग्रेस की भी अपनी तैयारी है। कांग्रेस भी तेलंगाना में पहुँच बनाने के लिए खूब जोर आजमाइस कर रही है। अभी पुरे प्रदेश में कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है और बड़ी संख्या में जनता जुड़ रही।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button