न्यूज़पंजाब

Ludhiyana Gas Leak Case: पंजाब कैसे बन गई एक फैक्ट्री 9लोगों की कब्रगाह, जानिये पूरा घटनाक्रम कौन है जिम्मेदार ?

Ludhiyana Gas Leak Case: पंजाब के जिला लुधियाना (Ludhiana) में ग्यासपुरा में एक फैक्टी में 30 अप्रैल रविवार सुबह गैस लीक होने से 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। हादसा ग्यारसपुरा (Gyaraspura) स्थित एक इमारत में सुबह 7:15 बजे के आस-पास हुआ। हालांकि फिलहाल यह पता नही चल पाया है कि गैस कहां से लीक हुई है दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद है और इलाके को सील कर दिया गया है. लुधियाना की SDM स्वाति के मुताबिक, गैस रिसाव होने से 11 लोगों से ज्यादा बेहोश हो गए और जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड (fire brigade) पुलिस और NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। फैक्टी के आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और लोगो को आने जाने से रोक दिया गया है. यहां की विधायक राजिंदरपाल कौर (MLA Rajinderpal Kaur) ने बताया कि इमारत में मिल्क बूथ बना था

और जो भी सुबह यहां दूध लेने गया वह बेहोश हो गया। इसके बाद घटना का पता चला। यहां गैस लीक हुई है.
सूत्रों की माने तो गैस रिसाव से उस इमारत के 300 मीटर के एरिया में जो भी व्यक्ति जा रहा है वो ही बेहोश हो रहे हैं। किस गैस का रिसाव हुआ और इसकी वजह क्या है, यह जानकारी अभी नहीं आई है।गैस रिसाव की इस घटना पर पंजाब के CM भगवंत मान ट्वीट करके कहा, लुधियाना के ग्यासपुरा इलाकें में फैक्टी से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. बाकी जानकारी जल्द”

पंजाब CM भगवंत मान ने कहा- लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक(gas leak) की घटना बेहद दुखदायी है। पुलिस, प्रशासन और NDRF की टीमें मौके पर मौजूद हैं। हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। इस बारे में जल्दी ही पूरी जानकारी दी जाएगी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button